Thursday, April 18, 2024
Advertisement

हैदराबाद: 45 दिन के शिशु ने दी कोरोना वायरस को मात, अस्पताल से मिली छुट्टी

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया 45 दिन का शिशु इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 30, 2020 7:41 IST
45-day-old coronavirus positive baby, 45-day-old Covid-19 positive baby, , 45-day-old baby coronavir- India TV Hindi
A medic conducts screening of a child as part of precautionary measure against coronavirus, at a government hospital | PTI Representational

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया 45 दिन का शिशु इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसे हैदराबाद के सरकारी अस्पताल से बुधवार को छुट्टी दे दी गई। बता दें कि तेलंगाना में बुधवार को 32 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई जिनमें 13 बच्चे शामिल थे। एक और राहत की बात यह रही कि इस दिन कोरोना वायरस से संक्रमण के सिर्फ 7 नए मामले सामने आए।

पिता से संक्रमित हुआ था शिशु

कोरोना वायरस से जुड़े बुलेटिन में बताया गया है कि महबूबनगर के इस 45 दिन के शिशु को 4 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब शिशु को संक्रमण हुआ था तो उस समय वह मात्र 20 दिन का था और उसके अंदर यह वायरस उसके पिता से आया था। जारी किए गए बुलेटिन में बताया गया है कि उसे स्वस्थ हो जाने के बाद छुट्टी दे दी गई। यह शिशु देश में संक्रमित पाया संभवत: सबसे कम उम्र का बच्चा है। शिशु का इलाज हैदराबाद के गांधी अस्पताल में किया गया।

तेलंगाना में कुल 1016 मामले
बुधवार को 7 नए मामले सामने आने के बाद तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1016 पर पहुंच गई। यह लगातार तीसरा दिन था जब राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामलों की संख्या सिर्फ एक अंक में आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वायरस ने सूबे में 25 लोगों की जान भी ली है। हालांकि राहत की बात यह है कि संक्रमित पाए गए लोगों में से 409 ठीक हो चुके हैं और 582 लोगों का इलाज चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement