Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तराखंड में 9 महीने का बच्चा मिला कोरोना पॉजिटिव, पिता तबलीगी जमात का सदस्य

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के ताजा मामलों में 9 महीने का एक नवजात शिशु भी शामिल है जो अपने पिता के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुआ।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 18, 2020 16:33 IST
 देहरादून तबलीगी जमात की ताज़ा खबरें, Coronavirus- India TV Hindi
Representational pic

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के ताजा मामलों में 9 महीने का एक नवजात शिशु भी शामिल है जो अपने पिता के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुआ। शिशु का पिता तबलीगी जमात के जलसे से वापस आया था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि कार्यक्रम कहां हुआ था या शिशु के पिता में संक्रमण की पुष्टि कब हुई। शुक्रवार को उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आये तीन नए मामलों में यह शिशु भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सामने आए ताजा मामलों के बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। शिशु को देहरादून के जखन क्षेत्र में एक स्कूल में पृथक-वास में रखा गया है।

प्रवक्ता के अनुसार शिशु का पिता तबलीगी जमात के उन दस सदस्यों में से एक है जिनका देहरादून में कोविड-19 का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हालांकि शिशु की मां में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। शिशु के अलावा शुक्रवार को जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई उनमें सैन्य अस्पताल में तैनात एक महिला अधिकारी और नैनीताल जिले में तबलीगी जमात का एक सदस्य शामिल है। महिला अधिकारी हाल ही में लखनऊ से प्रशिक्षण प्राप्त कर लौटी थी।

वक्ता ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है कि महिला अधिकारी को किसके संपर्क में आने से संक्रमण हुआ। उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात के सदस्य का हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement