Monday, May 06, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार को मिली 42 हजार टेस्ट किट, तेजी से होगी कोरोना संक्रमण की जांच

दिल्ली सरकार को 42 हजार नई कोरोना टेस्ट किट मिल गई हैं। कोरोना टेस्ट किट मिलने के बाद अब दिल्ली सरकार रविवार से कोरोनावायरस का रैपिड टेस्ट शुरू करेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 18, 2020 15:05 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार को 42 हजार नई कोरोना टेस्ट किट मिल गई हैं। कोरोना टेस्ट किट मिलने के बाद अब दिल्ली सरकार रविवार से कोरोनावायरस का रैपिड टेस्ट शुरू करेगी। यह रैपिड टेस्ट दिल्ली के उन इलाकों में किए जाएंगे, जहां अभी तक कोरोना रोगी पाए गए हैं। दिल्ली सरकार ने ऐसे स्थानों को हॉटस्पॉट में तब्दील कर उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा, हमें 42,000 रैपिड टेस्ट किट प्राप्त हुई हैं। टेस्ट किट मिलने के बाद अब हम तेजी से कोरोनावायरस के संदिग्ध लोगों की जांच कर सकेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने बड़ी संख्या में कोरोना टेस्ट किट का आर्डर दिया था। सरकार का मानना है कि जल्दी से टेस्ट किए जाने से कोरोना संक्रमित लोगों का तेजी से पता लगेगा, जिससे उनका उपचार भी जल्दी होगा और उनसे अन्य लोगों के संक्रमित होने की संभावना कम हो जाएगी।

कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस के 67 नए रोगियों का पता चला है। वहीं अब तक तक 42 व्यक्तियों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो चुकी है। दिल्ली में कुल 1707 कोरोना के मामले अभी तक सामने आए हैं। इनमें से 911 रोगी दिल्ली के बड़े अस्पतालों में भर्ती हैं।

उन्होंने बताया, इनमें 83 लोग विदेशों से अपने साथ संक्रमण लेकर आए थे। वहीं 353 लोगों को यह बीमारी संक्रमितों के संपर्क में आने की वजह से हुई है। 191 मरीज ऐसे हैं जिन्हें ये नहीं पता है कि उन्हें संक्रमण कहां से हुआ। राहत की बात यह है कि शुक्रवार को एक साथ 22 व्यक्तियों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

दिल्ली सरकार ने गर्मी शुरू होने के बाद शहर के जिन स्थानों पर पेयजल की समस्या उत्पन्न हुई है, उन इलाकों में दिल्ली जल बोर्ड के टैंकरों के जरिए पानी पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement