Thursday, April 25, 2024
Advertisement

AAP MLA शोएब इकबाल दिल्ली विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त

इकबाल की नियुक्ति का आदेश गुरुवार रात जारी किया गया था। इकबाल वरिष्ठतम विधायकों में से एक हैं और उन्हें अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: February 21, 2020 20:43 IST
Shoaib Iqbal- India TV Hindi
Image Source : FILE AAP MLA शोएब इकबाल दिल्ली विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक शोएब इकबाल को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली विधानसभा का अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष नियुक्त किया है। इकबाल मटिया महल क्षेत्र से छठी बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं। वह मौजूदा विधानसभा के पहले सत्र के शुरू होने पर 24 फरवरी को नव-निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे।

इकबाल की नियुक्ति का आदेश गुरुवार रात जारी किया गया था। इकबाल वरिष्ठतम विधायकों में से एक हैं और उन्हें अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। ऐसे में उनके विधानसभा अध्यक्ष बनने की संभावना कम ही है। सूत्रों ने बताया कि पिछली विधानसभा में अध्यक्ष रहे राम निवास गोयल को ही उस पद पर बरकरार रखने की संभावना है। दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 24 फरवरी से शुरू होगा जिसमें अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement