Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आर्मी चीफ बिपिन रावत के बयान पर पाकिस्तानी सेना ने दी यह गीदड़ भभकी

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर से भारतीय सेना को गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान के सामने किसी भी तरह की कोई गुस्ताखी नहीं करनी चाहिए क्योंकि...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: January 14, 2018 11:41 IST
Army Chief Bipin Rawat- India TV Hindi
Army Chief Bipin Rawat

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर से भारतीय सेना को गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान के सामने किसी भी तरह की कोई गुस्ताखी नहीं करनी चाहिए क्योंकि उनका मुल्क भी परमाणु हथियारों से लैस है और इसका एकमात्र मकसद है पूर्व से आने वाला खतरे को रोकना। पाकिस्तानी सेना का यह बयान भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत द्वारा दिए गए उस बयान के जवाब में आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के 'परमाणु हथियारों के झांसे' का जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा था कि सरकार के कहने पर किसी भी अभियान के लिए सीमा पार से आ रहे चुनौती के लिए तैयार है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारत को किसी भी तरह की सीमा पर गतिविधि के लिए सचेत किया है। उन्होंने सरकारी चैनल पीटीवी से कहा, ‘यह उनको चुनना है। अगर वे हमारा संकल्प देखना चाहते हैं तो कोशिशें कर खुद देख लें.’ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान के पास खासतौर पर पूर्व से आने वाले किसी भी खतरे से निपटने के लिए विश्वसनीय परमाणु क्षमता है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘लेकिन हमें लगता है कि यह कोई विेकल्प नहीं है, बल्कि प्रतिरोधक क्षमता का हथियार है। उन्हें हमारी विश्वसनीय परमाणु हथियार प्रतिरोधक क्षमता रोक रही है क्योंकि दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध की गुंजाइश नहीं है।’ गौरतलब है कि पाकिस्तान बराबर भारत के परमाणु हमले की गीदड़ भभकी देता रहा है। कभी यह धमकी वहां के राजनीतिज्ञों की तरफ से आती है तो कभी सेना के बड़े अधिकारियों की तरफ से।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement