Friday, March 29, 2024
Advertisement

फिल्म आलोचक के हिन्दू धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद बढ़ा विवाद, 6 महीने के लिए पुलिस ने हैदराबाद से निकाला

 पुलिस ने यह कदम कानून व्यवस्था की किसी भी समस्या से बचने के लिए उठाया है क्योंकि हिंदू धार्मिक नेताओं ने सोमवार को महेश के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 09, 2018 23:56 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हैदराबाद: तेलंगाना पुलिस ने सोमवार को फिल्म आलोचक काठी महेश को छह महीने के लिए हैदराबाद से बाहर कर दिया। उन्हें भगवान राम और सीता पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए बाहर किया गया है। पुलिस महानिदेशक एम. महेंद्र रेड्डी ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि महेश को आंध्र प्रदेश के चित्तूर में उनके पैतृक स्थान पर छोड़ने के लिए शहर से ले जाया गया है। पुलिस ने यह कदम कानून व्यवस्था की किसी भी समस्या से बचने के लिए उठाया है क्योंकि हिंदू धार्मिक नेताओं ने सोमवार को महेश के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी।

इससे पहले पुलिस ने स्वामी परिपूर्णानंदा को हैदराबाद में नजरबंद कर दिया था क्योंकि वह धर्मिका चैतन्य यात्रा शुरू करने वाले थे।  पुलिस प्रमुख ने कहा कि महेश को अभी केवल हैदराबाद से बाहर किया गया है। उन्हें राज्य से बाहर करना है या नहीं, इस पर फैसला बाद में किया जाएगा। पुलिस ने एक टीवी बहस के दौरान भगवान राम और सीता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए फिल्म आलोचक को दो जुलाई को गिरफ्तार किया था। विभिन्न संगठनों द्वारा शिकायतों पर उनके खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement