1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छह मंजिला इमारत गिरने के बाद, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 74 बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज किया

छह मंजिला इमारत गिरने के बाद, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 74 बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज किया

यहां बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में छह मंजिला इमारत गिरने की घटना के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस गांव में इमारत बना रहे 74 बिल्डरों के खिलाफ अवैध रूप से भवन निर्माण का मामला दर्ज कराया हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2018 8:40 IST
After Greater Noida Building Collapse Case Against 74...- India TV Hindi
After Greater Noida Building Collapse Case Against 74 Builders

नोएडा: यहां बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में छह मंजिला इमारत गिरने की घटना के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस गांव में इमारत बना रहे 74 बिल्डरों के खिलाफ अवैध रूप से भवन निर्माण का मामला दर्ज कराया हैं। (नकवी ने कहा, भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बिना दुल्हे के ‘बैंड, बाजा, बारात की तरह )

गत 17 जुलाई को शाहबेरी गांव में छह मंजिला इमारत गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में 24 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपाधीक्षक (ग्रेटर नोएडा) अवनीश कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी डी पी श्रीवास्तव ने थाना बिसरख में रिपोर्ट दर्ज कराई है, कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित जमीन पर अवैध रूप से भवन निर्माण कराया जा रहा है। इस मामले में उन्होंने देव शर्मा, सुबोध नागर, अमित कुमार, सत्यवीर सिंह, डॉक्टर के के शर्मा, आभा शर्मा, अरविंद कुमार बत्स, शिव नरेश समेत 74 लोगों को नामित करते हुए धारा 228, 26,व 26 ए के तहत मामला दर्ज कराया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X