Friday, April 19, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी पर तलवार से केक काटने और सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन न करने का आरोप

समाजवादी पार्टी विधायक अबू आसिम आजमी का 8 अगस्त को जन्मदिन था। उनके जम्मदिन का वीडियो वायरल है। आजमी पर तलवार से केक काटने का और सोशल डिस्टनसिंग नियम का पालन न करने का आरोप लग रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2020 0:08 IST
Samajwadi Party leader Abu Azmi- India TV Hindi
Samajwadi Party leader Abu Azmi

मुंबई: समाजवादी पार्टी विधायक अबू आसिम आजमी का 8 अगस्त को जन्मदिन था। अब उनके जम्मदिन का वीडियो वायरल है। आजमी पर तलवार से केक काटने और सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन न करने का आरोप लग रहा है। अबू आसिम आजमी समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र के अध्यक्ष है। इससे पहले हाल ही में अबू आसिम आजमी ने राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर सत्ताधारी बीजेपी पर सवाल उठाए थे। उन्होनें अपने एक वीडिओ संदेश को ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा था कि देश में हर जगह 144 का कानून लागु किया गया है, उसके चलते इतने लोग अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए जमा होंगे तो सोशल डिस्टन्सिंग क्या सिर्फ आम आदमी के लिए है? ये खेल जनता को समझ में आना चाहिए। मंदिर बनाने में किसी को आपत्ति नहीं मगर उसको लेकर शोबाज़ी करना बंद होना चाहिए।

महाराष्ट्र में आज 12,248 नए कोरोना वायरस मामले और 390 मौतें दर्ज हुई है। 13,348 मरीजों को आज छुट्टी दे दी गई। राज्य में कुल सकारात्मक मामले बढ़कर 5,15,332 हो गए, जिनमें से 3,51,710 को छुट्टी दे दी गई है। वहीं राज्य में अबतक कुल 17,757 मौतें हुईं है। महाराष्ट्र में सक्रिय मामले 1,45,558 हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इसकी जानकारी दी। 

महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि राज्य को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए आरटी-पीसीआर जांच की पूर्ण क्षमता का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने साथ ही बड़ी संख्या में एंटीजन जांच किए जाने का भी विरोध किया। 

उन्होंने कहा कि राज्य की कोविड-19 से बचाव की रणनीति वैज्ञानिक होनी चाहिए यह सिर्फ ‘‘आंकड़ों के प्रबंधन पर आधारित नहीं होनी चाहिए।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘छह अगस्त को हुई कोविड-19 के कुल 78,711 जांच में से 50,421 (64%) एंटीजन जांच हैं और सिर्फ 27,440 (34%) आरटी-पीसीआर जांच हुई जबकि 850 जांच अन्य तरीकों से हुईं। यह अनुपात 1:1 होना चाहिए 1:2 नहीं।’’ 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement