1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमित शाह के भर्ती होने को लेकर आया AIIMS की तरफ से बयान, जानिए क्या कहा

अमित शाह के भर्ती होने को लेकर आया AIIMS की तरफ से बयान, जानिए क्या कहा

Amit Shah : गृह मंत्री अमित शाह कल रात को एक बार फिर एम्स में भर्ती हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2020 11:51 IST
amit shah- India TV Hindi
Image Source : FILE amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार रात को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में फिर से भर्ती हुए हैं और आज रविवार सुबह सरकार की तरफ से इसको लेकर जानकारी दी गई है। AIIMS की तरफ से कहा गया है कि अमित शाह जब पहले उनके यहां से डिस्चारर्ज हुए थे तो उन्हें कहा गया था कि संसद सत्र शुरू होने से पहले वे एक बार जांच के लिए AIIMS आएं और उसी को ध्यान में रखते हुए संसद सत्र शुरू होने से पहले वे जांच के लिए पहुंचे हैं।

AIIMS की तरफ से कहा गया है कि संसद सत्र से पहले गृह मंत्री अमित शाह की पूरी मेडिकल जांच होगी और उसके लिए वे 1-2 दिन के लिए AIIMS में भर्ती हुए हैं।

AIIMS

AIIMS

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को शनिवार रात एक बार फिर से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य जांच के लिए उन्हें देर रात लगभग 11 बजे के करीब AIIMS में दाखिल किया गया। अमित शाह 31 अगस्त को ही स्वस्थ होकर AIIMS से वापस लौटे थे, इससे पहले उन्हें कोरोना ने जकड़ लिया था और उनका कोरोना का उपचार गुरुग्राम में स्थित मेदांत अस्पताल में हुआ था। कोरोना से ठीक होने के बाद अमित शाह देखभाल के लिए AIIMS में भर्ती हुए थे और 31 अगस्त को उन्हें डिस्चार्ज किया गया था। 

लेकिन देर रात फिर से खबर आई है कि गृह मंत्री को एक बार फिर से AIIMS में दाखिल किया गया है। रविवार सुबह AIIMS की तरफ से कहा गया है कि गृह मंत्री संसद सत्र शुरू होने से पहले मेडिकल जांच के लिए दाखिल हुए हैं। AIIMS ने बताया कि पिछली बार जब गृह मंत्री को उनके यहां से छुट्टी मिली थी तो उन्हें सलाह दी गई थी कि वे संसद सत्र से पहले एक बार अपनी मेडिकल जांच जरूर करवाएं और उसी सलाह के तहत वे 1-2 दिन के लिए AIIMS में दाखिल हुए हैं। 

अमित शाह 2 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव हुए थे, उन्होंने खुद इसकी जानकारी अपने ट्वीट के जरिए दी थी। इसके बाद उनका उपचार मेदांत अस्पताल में हुआ था और 14 अगस्त को वे मेदांत अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए थे। लेकिन 18 अगस्त को कोरोना के बाद की देखभाल के लिए उन्हें AIIMS में दाखिल होना पड़ा था और वहां पर वे 31अगस्त तक उनका उपचार हुआ था।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X