Monday, April 15, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: पीएम मोदी के बाद अमित शाह और जेपी नड़्डा का ऐलान, इस साल होली मिलन में नहीं लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अनुसरण करते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए वे इस बार होली मिलन कार्यक्रम में आयोजित नहीं करेंगे ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2020 14:30 IST
JP Nadda Amit Shah PM Modi- India TV Hindi
JP Nadda Amit Shah PM Modi

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अनुसरण करते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए वे इस बार होली मिलन कार्यक्रम में आयोजित नहीं करेंगे । इस विषय पर प्रधानमंत्री की घोषणा के कुछ ही समय बाद भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने ट्वीट किया कि दुनिया के देशों में इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिये प्रयास किये जा रहे हैं । 

उन्होंने कहा, ‘‘ दुनिया नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 से संघर्ष कर रही है। दुनिया के देश और चिकित्सा समुदाय इसे फैलने से रोकने के लिये मिलकर प्रयास कर रही है। इसे ध्यान में रखते हुए मैं इस बार न तो होली मनाऊंगा और न ही होली मिलन कार्यक्रम।’’ नड्डा ने कहा, ‘‘सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें।’’ गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को सार्वजिनक कार्यक्रम आयोजित करने से बचने की सलाह दी । 

शाह ने ट्वीट में कहा, ‘‘ हम भारतीयों के लिये होली एक महत्वपूर्ण त्योहार है लेकिल कोरोना वायरस के मद्देनजर मैंने इस साल होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है। ’’ गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रति भारत ने हर संभव एहतियाती कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा ‘‘मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि इससे बचाव के लिए आप बताये गये सभी उपाय अवश्य करें।’’ 

उन्होंने कहा कि इसके कुछ उपाय बहुत ही सरल हैं, जैसे नियमित रूप से अपने हाथों को धोना, अपने मुँह, नाक व आँख को ना छूना और इसके लक्षण दिखने पर तुरंत इलाज करवाना। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विशेषज्ञों की सलाह को ध्यान में रखते हुए वह इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement