1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रांची: लड़की की सिरकटी लाश मिलने से लोगों में गुस्सा, सीएम सोरेन पर यूं निकाला आक्रोश

रांची: लड़की की सिरकटी लाश मिलने से लोगों में गुस्सा, सीएम सोरेन पर यूं निकाला आक्रोश

रांची में कल देर शाम को जमकर बवाल हुआ। ये हंगामा और प्रदर्शन एक लड़की की सिरकटी लाश मिलने के बाद हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2021 12:39 IST
Hemant Soren- India TV Hindi
Image Source : PTI Hemant Soren

झारखंड में खाकी वर्दी के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। रांची में कल देर शाम को जमकर बवाल हुआ। ये हंगामा और प्रदर्शन एक लड़की की सिरकटी लाश मिलने के बाद हुआ है। दरअसल दो दिन पहले रांची के ओरमांझी इलाके में एक लड़की की सिरकटी लाश मिली थी। लड़की के साथ रेप करने के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इसी घटना के बाद से रांची में लोगों का गुस्सा भड़क गया है। 

हेमंत सोरेने की सरकार के लचर लॉ एंड ऑर्डर के खिलाफ भीड़ ने हल्ला बोल दिया सोमवार शाम को गुस्साए लोगों ने सीएम हेमंत सोरेन का काफिला रोक लिया। काफिले के सामने लोग आ गए। भीड़ इस कदर गुस्से में थी कि सीएम का रूट बदलना पड़ा। काफिले को एस्कॉर्ट कर रहे पुलिसवालों पर हमला किया गया। जिसमें इंस्पेक्टर समेत कई लोग घायल हो गए। गुस्साए लोग कुछ भी मानने के लिए तैयार ही नहीं थे। गुस्साए लोगों ने जमकर बवाल काटा। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शान्त कराया। 

सीएम ने बदला रास्ता

इस पूरे बवाल में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बरती गई चूक सामने आ गई। जिससे रांची पुलिस की खासी किरकिरी हो गई। भीड़ हेमंत सोरेन के काफिले के सामने आ गई थी। गुस्साए लोगों ने मुख्यमंत्री के काफिले के पायलट कार को रोकने की कोशिश की। इस दौरान ट्रैफिक पर तैनात पुलिसकर्मियों ने भीड़ को हटाने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाफी साबित हुआ। बाद में सीएम के रूट को डायवर्ट करना पड़ा। 

पुलिस को भी नहीं छोड़ा

पब्लिक इस कदर बौखलाई हुई थी कि पुलिस को भी नहीं छोड़ रही थी। पुलिस की बैरिकेडिंग तो तोड़ डाला गया। पूरे इलाके में सड़क पर पब्लिक ही दिख रही थी। पुलिसवालों पर भीड़ ने पथराव भी किया। 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल पूरा मामला ये है कि रांची के ओरमांझी इलाके के जंगल से एक युवती का सिर कटा हुआ शव बरामद हुआ था। युवती के शरीर पर कोई कपड़े नहीं थे। पुलिस के मुताबिक लड़की के साथ पहले रेप किया गया। फिर उसे बेरहमी से मारा गया और गला काटकर उसकी हत्या कर दी गई।

bigg boss 15