1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की गोली मारकर हत्या

9 अगस्त को लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले में भाजपा के एक सरपंच के घर में घुसकर पत्नी समेत उनकी हत्या कर दी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2021 21:39 IST
Jammu Kashmir, Apni Party Leader Killed, Ghulam Hassan Lone Killed, Ghulam Hassan Lone- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की गोली मारकर हत्या कर दी।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (JKAP) के नेता गुलाम हसन लोन की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक जेकेएपी के नेता को आतंकवादियों ने उनके पैतृक स्थान देवसर में गोली मारी, गंभीर रूप से घायल गुलाम हसन लोन को एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने कहा कि उसने इस घटना का संज्ञान लिया है और जांच कर रही है। इससे 2 दिन पहले कुलगाम जिले में ही भारतीय जनता पार्टी के नेता जावेद अहमद डार की आतंकवादियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

इससे पहले 9 अगस्त को लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले में भाजपा के एक सरपंच के घर में घुसकर पत्नी समेत उनकी हत्या कर दी थी। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस समेत प्रदेश की मुख्य धारा के राजनीतिक दलों ने जेकेएपी के नेता गुलाम हसन लोन की हत्या की कड़ी निंदा की है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘दुर्भाग्यवश कश्मीर में राजनीतिक हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की हत्या की हम निंदा करते हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आतंकवादियों की ओर से मुख्य धारा के नेताओं को निशाना बनाकर हमला करने का प्रचलन काफी बढ़ गया है, जोकि बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा, ‘दक्षिण कश्मीर के देवसर इलाके में गुलाम हसन लोन की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। आतंकी संगठनों द्वारा मुख्यधारा के राजनेताओं को निशाना बनाने की यह नयी प्रवृत्ति बहुत चिंताजनक है और मैं इसकी कड़ी से कड़ी निंदा करता हूं। अल्लाह दिवंगत को जन्नत प्रदान करे।’ इसके अलावा पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन समेत अन्य राजनेताओं ने भी JKAP के गुलाम हसन लोन की हत्या की कड़ी निंदा की है।

Click Mania