1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई है। अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने अपने एक ट्वीट के जरिए धर्म और जाति के आधार पर उन्माद फैलाने और भाजपा नेताओं को बदनाम करने की कोशिश की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 02, 2018 17:56 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने अपने एक ट्वीट के जरिए धर्म और जाति के आधार पर उन्माद फैलाने और भाजपा नेताओं को बदनाम करने की कोशिश की। यह एफआईआर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता और वकील अश्विनी उपाध्याय की शिकायत के बाद दर्ज की गई है।

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को लखनऊ में एक पुलिसकर्मी की गोली से विवेक तिवारी नाम के एक व्यक्ति की मौत मामले में एक ट्वीट किया था। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा’। केजरीवाल ने ट्वीट में आगे भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए लिखा कि, ‘भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं’।

भाजपा प्रवक्ता द्वारा दाखिल शिकायत के अनुसार केजरीवाल ने जानबूझकर अपने ट्वीट के जरिए समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने और धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13