Friday, April 26, 2024
Advertisement

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत 5 दिवसीय यात्रा पर मालदीव पहुंचे

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत रविवार को पांच दिवसीय यात्रा पर मालदीव पहुंचे। इस यात्रा का उद्देश्य भारत और मालदीव के बीच पहले से ही घनिष्ट रक्षा और सुरक्षा सहयोग को और पुख्ता करना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2019 22:02 IST
Army Chief Gen Rawat on 5-day Maldives visit- India TV Hindi
Army Chief Gen Rawat on 5-day Maldives visit

नयी दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत रविवार को पांच दिवसीय यात्रा पर मालदीव पहुंचे। इस यात्रा का उद्देश्य भारत और मालदीव के बीच पहले से ही घनिष्ट रक्षा और सुरक्षा सहयोग को और पुख्ता करना है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जनरल रावत मालदीव की रक्षा मंत्री मारिया अहमद दीदी, विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद और मालदीव के रक्षा बलों के प्रमुख जनरल अब्दुल्ला शामाल के साथ व्यापक विचार-विमर्श करेंगे और द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने पर चर्चा करेंगे। सेना प्रमुख मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह से भी मुलाकात करेंगे।

Related Stories

भारतीय सेना ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच घनिष्ठ द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को और मजबूत करना है। सेनाध्यक्ष के राष्ट्रीय नेताओं और सशस्त्र बलों के शीर्ष अधिकारियों से मिलने का कार्यक्रम निर्धारित हैं।’’ मालदीव की क्षमता और दक्षता बढ़ाने में मदद के तौर पर भारत उसके रक्षा बलों की अपना सहयोग दे रहा है। सूत्रों ने बताया कि जनरल रावत की यात्रा के दौरान कुछ सैन्य उपकरण मालदीव को सौंपे जाएंगे। मालदीव की राजधानी माले में, जनरल रावत क्षेत्र के लिए भारत के सुरक्षा परिप्रेक्ष्य पर व्याख्यान देंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement