Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ड्रग्स-हथियार स्मगलिंग केस में सेना के जवान समेत 4 और गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने ड्रग्स और अवैध हथियार स्मगलिंग रैकेट मामले में सेना के एक जवान समेत चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2020 19:22 IST
ड्रग्स-हथियार स्मगलिंग केस में सेना के जवान समेत 4 और गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE ड्रग्स-हथियार स्मगलिंग केस में सेना के जवान समेत 4 और गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने ड्रग्स और अवैध हथियार स्मगलिंग रैकेट मामले में सेना के एक जवान समेत चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले मामले का भंडाफो़ड़ करते हुए पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के एक जवान और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या 8 है। डीजीपी ने बताया कि भारतीय सेना के जवान रमनदीप सिंह को बरेली (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार किया गया। रमनदीप बरेली में ही तैनात था। 

बीएसएफ कांस्टेबल सुमित कुमार द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर यह गिरफ्तारी हुई। रमनदीप के तीन साथी, तरणजोत सिंह ऊर्फ तन्ना, जगजीत सिंह उर्फ लाड्डी और सतिंदर सिंह उर्फ काला को भी गिरफ्तार किया गया है और इन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लाया जा रहा है। डीजीपी के अनुसार, रमनदीप, तरणजोत सिंह ऊर्फ तन्ना और सतिंदर सिंह ऊर्फ काला के साथ साजिश में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी कर रहा था। काला कुछ समय के लिए अमृतसर जेल में बंद था, जहां वह पाकिस्तानी नागरिक मौलवी उर्फ मुल्ला के संपर्क में आया, जिसने उसे पाकिस्तानी तस्करों से मिलवाया।

इससे पहले पंजाब पुलिस ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान सुमित कुमार को मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बताया था कि पंजाब के गुरदासपुर जिले के रहने वाले इस जवान के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। उस समय इस जवान के नाम का खुलासा नहीं किया गया था।

सुमित कुमार जम्मू के सांबा सेक्टर में बीएसएफ की एक इकाई के साथ तैनात था। उसके पास से एक पिस्तौल, 9 एमएम कैलिबर बंदूक के 80 कारतूस, 12 बोर राइफल के दो कारतूस, दो मैगजीन और तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुए थे। सुमित ने पूछताछ में इस पूरे रैकेट का खुलासा किया जिसके आधार पर सेना के एक जवान समेत चार लोगों की गिरफ्तारी हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement