1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजनाथ सिंह ने 1965 और 1971 की गलतियों को दोहराने को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी

राजनाथ सिंह ने 1965 और 1971 की गलतियों को दोहराने को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को ''1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने'' की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस तरह से वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और आतंकवाद पनप रहा है, उसे विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 22, 2019 16:23 IST
Rajnath Singh - India TV Hindi
Image Source : PTI Rajnath Singh 

पटना: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को ''1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने'' की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस तरह से वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और आतंकवाद पनप रहा है, उसे विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है। भाजपा द्वारा "जन जागरण सभा" को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि अनुच्छेद 370 एक "कैंसर" की तरह था जो कि वहां खून बहा रहा था। 

रक्षा मंत्री ने पडोसी देश पाकिस्तान को ''1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने'' की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस प्रकार वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और वहां आतंकवाद पनप रहा है, उससे पाक को विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है। 

उन्होंने पड़ोसी देश को जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम के मद्देनजर सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने के खिलाफ आगाह किया और कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी शुरू होगी जब वह आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देगा। मंत्री ने कहा कि उसे यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और बातचीत केवल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर हो सकती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X