Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मोदी की मेगा वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग पर मायावती- केजरीवाल का हमला, कहा पायलट को वापस लाने में ताकत लगाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 15 लाख बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर एक विश्व कीर्तिमान स्थापित किया। लेकिन पाकिस्तान के साथ इस तनातनी के माहौल में पीएम मोदी की इस चुनावी तैयारी पर विपक्षी दलों ने हमला बोल दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 28, 2019 13:34 IST
Mayawati and Kejariwal- India TV Hindi
Mayawati and Kejariwal

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 15 लाख बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग कर एक विश्‍व कीर्तिमान स्‍थापित किया। लेकिन पाकिस्‍तान के साथ इस तनातनी के माहौल में पीएम मोदी की इस चुनावी तैयारी पर विपक्षी दलों ने हमला बोल दिया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को मेगा वीडियो कॉन्फ्रेंस स्थगित कर पायलट को वापस लाने में अपनी ताकत लगाने को कहा है। वहीं मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री देा की सुरक्षा की बजाए अपनी पार्टी की चिंता कर रहे हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ अपनी मेगा वीडियो कॉन्फ्रेंस को स्थगित कर देश की उर्जा भारतीय वायुसेना के पायलट को स्वदेश वापस लाने में लगाएं जो कि इस समय पाकिस्तान की हिरासत में हैं । भाजपा की ‘‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’’ योजना के तहत मोदी गुरुवार को दोपहर करीब एक करोड़ पार्टी कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करने वाले हैं । इसे दुनिया की सबसे विशाल वीडियो कॉन्फ्रेंस करार दिया जा रहा है। केजरीवाल ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पाकिस्तान से ‘‘कड़ाई’’ से निपटने को भी कहा। उन्होंने टि्वटर पर कार्यक्रम संबंधी भाजपा की घोषणा को साझा करते हुए लिखा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री से इसे स्थगित करने की अपील करूंगा ।इस समय, एक राष्ट्र के नाते, हमारी सारी ऊर्जा भारतीय वायुसेना के पायलट को सुरक्षित वापस लाने और पाकिस्तान के साथ कड़ाई से निपटने में लगाने की जरूरत है।’’ 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की बजाए अपनी पार्टी की चिंता कर रहे हैं और यह देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ऐसे समय में जब जंगी संकट के बादल छाये हुए हैं और देश को नेतृत्व की सख़्त ज़रूरत है ऐसे में पीएम मोदी द्वारा देश की सुरक्षा पर ध्यान केन्द्रित करने की बजाए अपनी पार्टी की चिन्ता करते हुये भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करना हास्यास्पद ही नहीं बल्कि देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी है।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का हवाई हमला सेना ने कल नाकाम कर दिया, यह बड़ी राहत की बात है लेकिन देश का एक जाँबाज़ जवान पाकिस्तान के क़ब्ज़े में है, यह बड़ी चिन्ता की बात है। उन्होंने कहा कि उस पायलट की सकुशल वापसी के लिये भारत सरकार को पूरी जी-जान लगा देने की ज़रूरत है तभी देश को चैन मिलेगा।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement