1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ओवैसी ने Tweet कर कहा- पकड़े गए पायलट को भारत को सौंप दे पाकिस्तान

ओवैसी ने Tweet कर कहा- पकड़े गए पायलट को भारत को सौंप दे पाकिस्तान

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ‘कार्रवाई के दौरान गुम हो गए’ भारतीय पायलट को लेकर बुधवार को चिंता प्रकट की और कहा कि पाकिस्तान को जिनेवा संधि के तहत अपनी जिम्मेदारियों का पालन करना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2019 18:04 IST
asaduddin owaisi- India TV Hindi
asaduddin owaisi

हैदराबाद: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ‘कार्रवाई के दौरान गुम हो गए’ भारतीय पायलट को लेकर बुधवार को चिंता प्रकट की और कहा कि पाकिस्तान को जिनेवा संधि के तहत अपनी जिम्मेदारियों का पालन करना चाहिए। ओवैसी ने कानून का हवाला देकर कहा कि पाकिस्तान पकड़े गए पायलट को भारत को सौंप दे।

ओवैसी ने ट्वीट किया,‘‘हमारी प्रार्थना मुश्किल की इस घड़ी में वायुसेना के बहादुर पायलट और उसके परिवार के साथ है।’’ उन्होंने लिखा,‘‘जिनेवा संधि के अनुच्छेद तीन के तहत हर पक्ष को कैदियों के साथ मानवतापूर्ण व्यवहार करना होता है। वर्तमान स्थिति जैसी भी हो, पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना के पायलट के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का सम्मान करना चाहिए।’’

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारत के आतंकवाद निरोधक अभियान के जवाब में भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए अपनी वायुसेना का इस्तेमाल किया है लेकिन उसके प्रयासों को विफल कर दिया गया। परंतु इस दौरान एक भारतीय पायलट लापता हो गया।

एक संक्षिप्त बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पत्रकार वार्ता में यह भी कहा कि एक भारतीय पायलट को पकड़ लेने के पाकिस्तान के दावे के बारे में चीजों की पुष्टि की जा रही है। कुमार के साथ वायुसेना के उपप्रमुख एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर भी थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X