Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुवाहाटी में 14 दिन का पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया

गुवाहाटी शहर में आज शाम 7 बजे से 14 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है।

JP Singh Edited by: JP Singh
Updated on: June 28, 2020 20:58 IST
Assam: 14-day complete lockdown imposed in Guwahati city- India TV Hindi
Image Source : ANI Assam: 14-day complete lockdown imposed in Guwahati city

असम: गुवाहाटी शहर में आज शाम 7 बजे से 14 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। राज्य सरकार ने यह फैसला यहां कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखकर लिया है। असम में इस वायरस से संक्रमित मरिजों की संख्या 6816 तक पहुंच गई है। जिसमें से 2307 एक्टिव मामले है। राज्य में इस वायरस के कारण अबतक 9 लोगों की हो चुकी है। राज्य में कोरोना वायरस की स्थिती को देखते हुए असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार से राज्यभर में शाम सात बजे से 12 घंटे का रात्रि कर्फ्यू लागू रहने का फैसला लिया था। उन्होने कहा था कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए 28 जून आधी रात से कामरूप (महानगर) जिले में 14 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। 

मंत्री ने बताया था कि गुवाहाटी में 15 जून से अब तक कोरोना वायरस के 762 मामले सामने आ चुके हैं और उनमें से 677 ने हाल ही में कोई यात्रा नहीं की थी। उन्होंने कहा कि कई लोग राज्य में बाहर से लौटे संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से संक्रमण के शिकार हुए होंगे। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को सामने आए संक्रमण के 276 मामलों में से 133 गुवाहाटी से थे। 

उन्होंने कहा था, “हमारे पास अब 28 जून की आधी रात से 14 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। इस बार हम और कड़ाई करेंगे क्योंकि पहले सात दिन तक सब्जी और किराना की दुकानें नहीं खोली जाएंगी।’’ कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार अन्य शहरों और निकाय क्षेत्रों में 27 जून से हर सप्ताहांत पर संपूर्ण लॉकडाउन लागू करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement