Friday, April 26, 2024
Advertisement

असम में सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद 145 लोग पड़े बीमार, जांच के दिए आदेश

असम के कारबी आंगलोंग जिले में एक सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद करीब 145 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 04, 2021 6:24 IST
असम में सरकारी...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE असम में सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद 145 लोग पड़े बीमार, जांच के दिए आदेश

दीफू (असम): असम के कारबी आंगलोंग जिले में एक सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद करीब 145 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी शिरकत थी। लिहाज़ा प्रशासन ने संदिग्ध विषाक्त भोजन की घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा भी दीफू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को हुए कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि वहां भोजन करने के बाद वह बीमार पड़ गए थे, लेकिन अब वह ठीक हैं।

सोनोवाल ने मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की थी और करीब आठ हजार लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की थी, जिन्हें बिरयानी के पैकेट बांटे गए थे। स्वास्थ्य मंत्री ने गुवाहाटी में प्रेस वार्ता में कहा कि मंगलवार रात से 145 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनमें से 28 को छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि 117 लोगों का इलाज चल रहा है और वे ठीक है।

कारबी आंगलोंग के उपायुक्त एन चंद्र धवाजा सिंघा ने कहा कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में शामिल हुए एक व्यक्ति की मंगलवार रात अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन यह पता लगाया जा रहा है कि उसकी मौत का कारण क्या था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement