Monday, May 13, 2024
Advertisement

असम : धार्मिक पहचान छिपाकर महिला से शादी करने वाला शख्स गिरफ्तार

महिला ने दावा किया कि होजई जिले के लुमडिंग थाने के नखुटी के 2 सरके बस्ती इलाके के रहने वाले व्यक्ति ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाई और खुद को हिंदू बताकर उससे शादी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2021 16:23 IST
असम : धार्मिक पहचान छिपाकर महिला से शादी करने वाला शख्स गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : PTI/प्रतिकात्मक तस्वीर असम : धार्मिक पहचान छिपाकर महिला से शादी करने वाला शख्स गिरफ्तार (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नागांव:  असम के होजई जिले में धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू महिला से शादी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक आरोपी व्यक्ति मुसलमान है और उसने अपनी पहचान छिपाकर एक हिंदू महिला से शादी की। उसकी पत्नी की शिकायत के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। 

लुमडिंग पुलिस थाना प्रभारी (ओसी) एस के सरमा ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि महिला ने होजई के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) की मदद से अपने पति के खिलाफ होजई के पुलिस अधीक्षक के समक्ष लिखित शिकायत दर्ज कराई है। असम के धेमाजी जिले की रहने वाली पीड़ित महिला ने बताया कि तमिलनाडु में साथ काम करने के दौरान वह उस व्यक्ति के संपर्क में आई थी। 

महिला ने दावा किया कि होजई जिले के लुमडिंग थाने के नखुटी के 2 सरके बस्ती इलाके के रहने वाले व्यक्ति ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाई और खुद को हिंदू बताकर उससे शादी की। पीड़िता के मुताबिक शादी के बाद वह उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। महिला के मुताबिक शादी के कुछ महीनों बाद, उसके पति ने कथित तौर पर उससे बड़ी रकम लूट ली और तमिलनाडु से असम के नखुटी इलाके में भाग गया। 

आरोपी व्यक्ति ने महिला से संपर्क नहीं किया, तब महिला ने होजई के डोबोका इलाके का दौरा किया जहां उसे अपने पति की वास्तविक धार्मिक पहचान और अन्य विवरणों के बारे में पता चला। महिला की शिकायत मिलने पर होजई के पुलिस अधीक्षक बरुन पुरकायस्थ ने बुधवार रात लुमडिंग थाने से एक टीम को आरोपी को उसके गांव से पकड़ने के लिए भेजा।

लुमडिंग पुलिस थाने में इससे संबंधित एक मामला दर्ज किया गया और आरोपी को उसी रात गिरफ्तार कर लिया गया और बृहस्पतिवार को होजई की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement