Friday, April 26, 2024
Advertisement

गैस कटर से ATM मशीन कैसे खोलते थे अपराधी? पुलिस ने आरोपियों को पकड़ बनाया डेमो वीडियो

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश भर में एटीएम काटकर लूटपाट करने वाले कुख्यात बदमाश जाहिद को गिरफ्तार किया है

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: October 22, 2019 11:58 IST
Delhi Police arrests ATM robbery gang- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi Police arrests ATM robbery gang

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश भर में एटीएम काटकर लूटपाट करने वाले कुख्यात बदमाश जाहिद को हाल ही में गिरफ्तार किया है। अब मुख्य आरोपी जाहिद के सहयोगियों का एक वडियो सामने आया है जिसमें पुलिस उससे डेमो ले रही है कि वे कैसे लूटपाट को अंजाम देते थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सूत्रों से मिले डेमो वीडियो में बदमाश बता रहे हैं कि वे कैसे वारदात करते थे, डेमो वीडियों में मुख्य आरोपी जाहिद तो नहीं है लेकिन उसके पकड़े गए साथी बता रहे हैं कि वे कैसे गैस कटर से एटीएम को काट कर लूटपाट करते थे। सूत्रों के मुताबिक वीडियो दिल्ली से बाहर किसी दूरदराज की जगह पर बनाया गया है।

दिल्ली, हरियाणा, चेन्नई, ओडिशा, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान सहित कई राज्यो की पुलिस भी एटीएम काटकर पैसा चुराने वाले अपराधियों की तलाश कर रही थी। मुख्य आरोपी जाहिद जो हरियाणा के मेवात जिले का रहने वाला है, वह अलग-अलग राज्यों में अपने ठिकाने बदल रहा था, सूत्रों के मुताबिक पुलिस को 16 अक्तूबर को सूचना मिली की वह दिल्ली में अपने किसी करीबी से मिलने के लिए आ रहा है, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और 19 अक्तूबर को उसे गिरफ्तार किया। इन अपराधियों पर देशभर में एटीएम काटकर लूटपाट करने के 33 मामले दर्ज हैं।

गैस कटर से एटीएम मशीन को काट लूटपाट करने वाली ये गैंग ऐसी एटीएम मशीन की तलाश करती थी जो सुनसान जगह पर हो और सुरक्षा गार्ड का ज्यादा पहरा नहीं हो, यह गैंग एटीएम को काटने के लिए अपने साथ गैस कटर लेकर जाती थी। एटीएम मशीन को लूटने की ज्यादातर घटनाओं को यह गैंग सर्दियों में अंजाम देती थी क्योंकि सर्दियों में एटीएम मशीनों के सुनसान होने की संभावना अधिक होती थी। पुलिस और सुरक्षा गार्डों से निपटने के लिए गैंग के सदस्य अपने साथ गन और चाकू साथ रखते थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement