Friday, May 03, 2024
Advertisement

बंगाल में शव दफनाने की कोशिश पर भड़क गई हिंसा, 20 पुलिसकर्मी घायल, एक गंभीर

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस की एक टीम कोविड-19 से मरने वाले एक व्यक्ति का शव दफन करने के लिये मध्य रात्रि के बाद मिट्टी खोदने वाली एक मशीन के साथ इलाके में पहुंची।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2020 7:47 IST
Alipurduar Clash, Alipurduar Bengal, Coronavirus Victim, Coronavirus Updates- India TV Hindi
20 policemen injured in clash with locals over alleged bid to dispose of body in Alipurduar | PTI Representational

अलीपुरद्वार/मालदा/कोलकाता: पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में एक शव की अंत्येष्टि को लेकर पैदा हुआ हालात के बाद हिंसा हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर उसके शव का गुपचुप तरीके से अंत्येष्टि करने का अधिकारियों पर आरोप लगाया, जिस दौरान भीड़ के साथ हुई झड़प में कम से कम 20 पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार तड़के सालकुमारहाट इलाके में तीस्ता नदी के तट पर हुई। 

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस की एक टीम कोविड-19 से मरने वाले एक व्यक्ति का शव दफन करने के लिये मध्य रात्रि के बाद मिट्टी खोदने वाली एक मशीन के साथ इलाके में पहुंची। जब स्थानीय लोगों को इस योजना की भनक लगी तब वे आक्रोशित हो गये और उन्होंने अधिकारियों का प्रतिरोध किया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि झड़प होने पर पुलिस ने गोली चलाई, जिसमें एक युवक घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के तीन वाहन फूंक दिये गये। पुलिसकर्मी इलाके से जालपारा जंगल होते हुए निकल सकें।

हालांकि, स्थानीय लोगों के आरोपों को खारिज करते हुए पुलिस अधीक्षक अमिताव मैती ने बताया कि एक मामला दर्ज कर लिया गया है और इस घटना के पीछे मौजूद लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी की वजह की भी जांच की जा रही है। मालदा के दौरे पर गए पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र ने बताया कि भीड़ के हमले में 20 पुलिसकर्मी घायल हो गये और उनमें से एक ही हालत गंभीर है। इस बीच, पुलिस ने बताया कि पूर्ण सुरक्षा प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के आरोपों में सोमवार को रात 8 बजे तक कोलकाता में 751 लोगों को गिरफ्तार किया गया। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement