Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Lockdown में फंसे सैनिकों के लिए बेंगलुरु से चलाई गई स्पेशल ट्रेन, ट्रेनिंग पूरी करने के बाद यही रह गए थे

कोरोना के प्रकोप के कारण लागू लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने देश की उत्तरी और पूर्वी सीमाओं पर तैनात सैनिकों की जरूरतों का ध्यान रखते हुए दो विशेष ट्रेनें चलाई है।

Manish Prasad Reported by: Manish Prasad @manishindiatv
Published on: April 17, 2020 17:14 IST
army personnel- India TV Hindi
army personnel

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप के कारण लागू लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने देश की उत्तरी और पूर्वी सीमाओं पर तैनात सैनिकों की जरूरतों का ध्यान रखते हुए दो विशेष ट्रेनें चलाई है। सैन्य उद्देश्य से ये दोनों ट्रेनें बेंगलुरु से चलाई गई है। भारतीय सेना के करीब 950 जवानों को लेकर एक विशेष ट्रेन आज बेंगलुरु से रवाना हुई हो चुकी है और यह 20 अप्रैल को जम्मू पहुंचेगी।

इस ट्रेन में सेना के वे जवान सवार हैं, जिन्होंने बंगलुरु, बेलगाम और सिकंदराबाद के आर्मी ट्रेनिंग संस्थानों में अपनी प्रोफेशनल ट्रेनिंग पूरी कर ली है। दूसरी ट्रेन 18 अप्रैल को चलेगी, जो गुवाहाटी पहुंचेगी। बता दें कि ये ये जवान ट्रेनिंग पूरी करने के बाद लॉकडाउन की वजह से यही रह गए थे अब वापस लौटकर उत्तर भारत में अपनी यूनिट्स को फिर से ज्वाइन कर लेंगे।

इन ट्रेनों में केवल उन सैनिकों को जगह मिलेगी जिन्हें उत्तरी और पूर्वी सीमा पर तैनाती के लिए आदेश मिल चुके हैं। साथ ही इन सभी सैनिकों को अपनी क्वारंटाइन की अवधि पूरी करने के बाद ही यात्रा का मौका मिलेगा। सेना, रेलवे के साथ मिलकर आने वाले हफ्तों में कुछ और मिलिट्री स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement