1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live: किसान संगठनों के 'भारत बंद' का दिखाई दिया मिलाजुला असर, राकेश टिकैत बोले- पूर्ण रूप से सफल

Live: किसान संगठनों के 'भारत बंद' का दिखाई दिया मिलाजुला असर, राकेश टिकैत बोले- पूर्ण रूप से सफल

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने किसान संगठनों के 'भारत बंद' का समर्थन किया है। किसान संगठनों के इस भारत बंद से जुड़ी तमाम अपडेट्स हमारे इस LIVE पेज पर पा सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2021 21:17 IST

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के विरोध में पिछले साल से प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों द्वारा आज बुलाए गए 'भारत बंद' का मिलाजुला असर दिखाई दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए इस भारत बंद का सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में दिखाई दिया। भाजपा के विरोधी दलों द्वारा शासित कई अन्य राज्यों में किसानों के पक्ष में लोगों ने प्रदर्शन किया। इस वक्त प्रदर्शनकारी किसानों ने पंजाब और हरियाणा में कई सड़कों और रेल मार्गों को ब्लॉक कर रखा है। किसानों के इस 'भारत बंद' को कई पार्टियों का समर्थन हासिल है। राकेश टिकैत ने आज के 'भारत बंद' को सफल बताया है। किसान संगठनों के आज के भारत बंद से जुड़ी तमाम अपडेट्स हमारे इस LIVE पेज पर पा सकेंगे।

Bharat Bandh Farmer Protest Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 4:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत बंद से इतर किसानों ने की नोएडा प्राधिकरण में तालाबंदी की कोशिश

    नोएडा: नोएडा विकास प्राधिकरण के खिलाफ 27 दिन से चल रहा किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों ने सोमवार को एकबार फिर जोरदार प्रदर्शन किया और बैरियर तोड़कर प्राधिकरण के कार्यालय में घुसकर तालाबंदी करने की कोशिश की। इस दौरान किसानों की पुलिस के साथ तीखी झड़प हुई। यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ जब किसान संगठनों ने आज केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘भारत बंद’ आहूत किया है। 

  • 2:56 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत बंद पूर्ण रूप से सफल रहा- राकेश टिकैत

    भारत बंद पूर्ण रूप से सफल रहा। आगे की रणनीति संयुक्त किसान मोर्चा बनाएगा: भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत

  • 2:47 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली में गाजियाबाद और निजामुद्दीन को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने कहा कि जिले में भारी पुलिस बल और प्रांतीय सशस्त्र पुलिस (पीएसी) को तैनात किया गया है और मार्गों का रुख बदल दिया गया है। किसान नेताओं ने घोषणा की थी कि मोदी नगर का 'राज टॉकीज' चौराहा अवरुद्ध किया जाएगा, इसलिए वाहनों को परतापुर, मेरठ से एक्सप्रेस-वे की ओर मोड़ दिया गया है। पुलिस ने कहा कि हापुड़ और गाजियाबाद से आने वाले वाहनों को नोएडा की ओर मोड़ दिया गया है क्योंकि पेरिफेरल एक्सप्रेसवे बंद है। 

  • 2:31 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नोएडा सेक्टर 6 में किसानों का प्रदर्शन

    बड़ी संख्या में किसान बैरिकेड्स को तोड़ते हुए सेक्टर-6 स्थित नोएडा अथॉरिटी के दफ्तर पर पहुंच गए हैं। किसान यहां प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • 2:22 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    योगी सरकार द्वारा गन्ने का खरीद मूल्य में वृद्धि किसानों के साथ बड़ा मजाक: राकेश टिकैत

    भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने गन्ने के खरीद मूल्य में वृद्धि की उत्तर प्रदेश सरकार की घोषणा को किसानों के साथ एक बड़ा मजाक करार दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में गन्ने के खरीद मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिसपर टिकैत ने यह टिप्पणी की। सरकार गन्ने की कीमत बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल कर रही है।

    बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक की तरफ से यहां जारी एक बयान में टिकैत ने कहा, ''किसानों को 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी स्वीकार्य नहीं है। यह उत्तर प्रदेश सरकार का किसानों के साथ एक बड़ा मजाक है।'' बीकेयू नेता ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्यों में गन्ने का खरीद मूल्य अधिक है और वहां डीजल सस्ता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डीजल महंगा होने के कारण राज्य सरकार की यह बढ़ोतरी नाकाफी है। 

  • 2:03 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ओडिशा में बाजार बंद, सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद

    ओडिशा में सोमवार को भारत बंद के मद्देनजर बाजार बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद दिखा, जिससे राज्य में जनजीवन प्रभावित हुआ। तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर आहूत भारत बंद के अवसर पर कांग्रेस और वाम दलों के सदस्यों सहित बंद समर्थकों ने बारिश के बीच राज्य भर में महत्वपूर्ण चौराहों पर धरना दिया। भुवनेश्वर, बालासोर, राउरकेला, संबलपुर, बरगढ़, बोलांगीर, रायगढ़ा और सुबर्णपुर सहित अन्य जगहों पर सड़कें अवरुद्ध कर दी गईं। प्रदर्शनकारियों ने भुवनेश्वर स्टेशन पर रेलवे लाइनों को भी अवरुद्ध कर दिया, जिससे राज्य की राजधानी में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

  • 1:36 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मुंबई में कोई असर नहीं, दुकानें, परिवहन सेवाएं सामान्य

    मुंबई में सोमवार को वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में कामकाज और स्थानीय परिवहन सेवाएं सामान्य रहीं और केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने भी प्रमुख चौराहों और सड़कों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात नहीं किया है।

  • 1:23 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    केरल: सार्वजनिक परिवहन पर असर पड़ा

    ‘भारत बंद’ को केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ तथा विपक्ष में कांग्रेस नीत यूडीएफ ने समर्थन दिया है। इस हड़ताल में, राज्य के लगभग सभी व्यापार संघ शामिल हैं इसलिए सार्वजनिक परिवहन खासकर केएसआरटीसी बस सेवाएं प्रभावित हुईं। लोगों को आवाजाही के निजी वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ा। इंटक की राज्य इकाई के अध्यक्ष आर चंद्रशेखरन समेत विविध व्यापार संघों के नेताओं ने शनिवार को कहा था कि राज्यव्यापी हड़ताल शांतिपूर्ण रहेगी और दुकानों को जबरदस्ती बंद नहीं करवाया जाएगा तथा वाहनों को रोका नहीं जाएगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हड़ताल को ‘‘जन विरोधी’’ बताया जबकि भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव जॉर्ज कुरियन ने शनिवार को कहा था कि पार्टी से संबद्ध व्यापारी संघ हड़ताल का समर्थन नहीं करेंगे, वे इसका खुलकर विरोध भी नहीं करेंगे।

  • 1:22 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    इंदौर में बेअसर रहा भारत बंद, संघ समर्थित बीकेएस ने बनाई दूरी

    किसान संगठनों के बुलाए भारत बंद का मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में सोमवार को कोई असर नजर नहीं आया और जन-जीवन तथा कारोबारी गतिविधियां सामान्य बनी रहीं। भारत बंद को समर्थन दे रहे राष्ट्रीय किसान-मजदूर महासंघ की जिला इकाई के अध्यक्ष राजकुमार पाटीदार ने बताया कि उनके संगठन की योजना थी कि स्थानीय कृषि उपज मंडियों और अन्य स्थानों पर धरना-प्रदर्शन कर आम लोगों से किसान आंदोलन से जुड़ने की अपील की जाए। लेकिन प्रशासन की मंजूरी नहीं मिल पाने के कारण ऐसा नहीं किया जा सका। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समर्थित भारतीय किसान संघ (बीकेएस) ने भारत बंद को समर्थन नहीं दिया। 

  • 1:09 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ‘भारत बंद’ को सपा का पूर्ण समर्थन: अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन और उनके ‘भारत बंद’ के आह्वान का समर्थन करते हुए सोमवार को कहा कि किसानों को सम्मान नहीं देने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है। सपा प्रमुख ने ट्वीट कर किसान आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की। यादव ने ट्वीट किया, ‘‘संयुक्त किसान मोर्चा के ‘भारत बंद’ को सपा का पूर्ण समर्थन है। देश के अन्नदाता का मान न करने वाली दंभी भाजपा सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है। किसान आंदोलन भाजपा के अंदर टूट का कारण बनने लगा है।’’

  • 1:03 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ये दुख की बात है कि उनके(शहीद भगत सिंह) जन्मदिवस पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है। अगर आज़ाद भारत में भी किसानों की नहीं सुनी जाएगी तो फिर कहां सुनी जाएगी? मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें: भारत बंद पर अरविंद केजरीवाल, दिल्ली CM

  • 1:03 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गाजीपुर बॉर्डर- किसानों ने कांग्रेस नेता को धरना स्थल से हटने को कहा

    कांग्रेस नेता और डीपीसीसी अध्यक्ष अनिल चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने इसे गैर राजनीतिक प्रदर्शन बताते हुए उन्हें धरना स्थल से उठने को कहा।

  • 12:46 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    आज 1 साल हो गया है जब तीन काले क़ानूनों के द्वारा देश की किसानी और किसान पर काले बादल ला दिए गए थे। आज हर भारतवासी को भाजपा का जो लक्ष्य है किसान और किसानी ख़त्म उसके खिलाफ आवाज़ उठानी चाहिए, भारत बंद का समर्थन करके: जयवीर शेरगिल, कांग्रेस

  • 12:46 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बातचीत से हल निकल सकता है, किसी की तरफ से भी कोई शर्त नहीं लगानी चाहिए। खुले दिल से बातचीत करनी चाहिए और इस समस्या का समाधान करना चाहिए: भारत बंद पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा

  • 12:11 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर प्रदर्शन

    हरियाणा: संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर बैठकर अपना विरोध जता रहे हैं।

  • 12:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राजस्थान के कई इलाकों में दिखा किसानों के बंद कर असर

    किसानों के 'भारत बंद' का असर सोमवार को राजस्थान के कृषि बहुल गंगानगर और हनुमानगढ़ सहित अनेक जिलों में दिखा जहां प्रमुख मंडिया तथा बाजार बंद रहे। किसानों ने प्रमुख मार्गों पर चक्काजाम किया और सभाएं की। उल्लेखनीय है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया था।

    मिली जानकारी के अनुसार, इस बंद का असर राज्य के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सीकर और नागौर सहित अनेक जिलों में दिखा। इन शहरों, कस्बों में मंडियां तथा बाजार आंशिक तौर पर बंद दिखे। आंदोलन कर रहे किसानों ने प्रमुख सड़कों पर चक्काजाम रखा और सभाएं कीं। बंद का असर सीमावर्ती जिलों की कुछ ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा। राजधानी जयपुर में भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों ने ट्रेक्टर ट्रालियों पर रैली निकाली। वक्ताओं ने केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध जताते हुए इन्हें तुरंत वापस लेने की मांग की। 

  • 11:55 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत बंद से अर्थव्यवस्था पर असर पड़ेगा। क्या भारत बंद करके ये(राकेश टिकैत) अपनी आतंकवादी गतिविधियों को और बढ़ाना चाहते हैं? आतंकी संगठन तालिबान ने अफ़ग़ानिस्तान में कब्ज़ा किया, उस तरह की गतिविधियों को ये बढ़ाना चाहते हैं: भानु प्रताप सिंह,भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष

  • 11:10 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित

    किसानों के भारत बंद की वजह से रेलवे के संचालन पर भी असर पड़ा है। उतर रेलवे ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के रेलवे ट्रैक पर बैठने की वजह से दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में रेलवे ऑपरेशन प्रभावित हुए हैं। दिल्ली डिवीजन में 20 से ज्यादा जगहों ट्रैक को ब्लॉक किया गया है। अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

  • 10:58 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों ने भी बंद का ऐलान किया। हम मन से उनके साथ है: संजय राउत

    किसान 1 साल से आंदोलन कर रहे हैं। यह किसानों का बंद है। देश की जनता पूरी भावनाओं के साथ किसानों के साथ है। उद्योग तो वैसे ही बंद है। बेरोज़गारी के कारण लोग वैसे ही घरों में बैठे हैं तो बंद तो चल रहा है इसलिए किसानों ने भी बंद का ऐलान किया। हम मन से उनके साथ है: संजय राउत, शिवसेना

  • 10:34 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पूरा हिंदुस्तान किसानों के साथ- प्रियंका गांधी

    खेत किसान का
    मेहनत किसान की
    फसल किसान की 
    लेकिन, भाजपा सरकार इन पर अपने खरबपति मित्रों का कब्जा जमाने को आतुर है। 
    पूरा हिंदुस्तान किसानों के साथ है।
    नरेंद्र मोदी, काले क़ानून वापस लो।
    -प्रियंका गांधी का ट्वीट

  • 10:28 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 10:18 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भीषण जाम

    किसानों के भारत बंद की वजह से गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर भीषण जाम लगा हुआ है। यहां ट्रैफिक रेंग-रेंग के आगे बढ़ रहा है।

  • 10:03 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    वाम मोर्चा समर्थकों ने IIT खड़गपुर-हिजरी रेलवे लाइन को अवरुद्ध किया

    किसानों के भारत बंद का समर्थन करने के लिए वाम मोर्चा समर्थकों ने IIT खड़गपुर-हिजरी रेलवे लाइन को अवरुद्ध किया।

    वाम मोर्चा समर्थकों ने IIT खड़गपुर-हिजरी रेलवे लाइ

    Image Source : PTI
    वाम मोर्चा समर्थकों ने IIT खड़गपुर-हिजरी रेलवे लाइन को अवरुद्ध किया

  • 10:01 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नोएडा के डीएनडी में भीषड़ जाम

    उत्तर प्रदेश: संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा आज भारत बंद के ऐलान के चलते नोएडा के डीएनडी में भीषड़ जाम लग गया है।

  • 9:58 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    विजयवाड़ा में वामदलों का प्रदर्शन

    आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा बस अड्डे के सामने वाम दलों का विरोध प्रदर्शन। CPI (M) के स्टेट सेक्रेटरी पी मधु ने कहा कि यह केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ एक राष्ट्रीय विरोध है। 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 10 महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • 9:56 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    धनसा बॉर्डर ट्रैफिक के लिए बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि धनसा बॉर्डर ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है।

  • 9:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी कृषि क़ानूनों के विरोध में धरना दे रहे हैं। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, "हम सरकार तक अपनी आवाज़ पहुंचाना चाहते हैं। तीनों कृषि क़ानून रद्द किए जाएं।"

  • 9:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत बंद: दिल्ली पुलिस ने सीमा पर सुरक्षा कड़ी की

    संयुक्त किसान मोर्चा के 'भारत बंद' के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में बंद के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, गश्त बढ़ा दी गई है, विशेष रूप से सीमा से लगे इलाकों में चौकियों पर अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं और राष्ट्रीय राजधानी आ रहे वाहनों की तलाशी ली जा रही है।  

  • 9:45 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गाजीपुर पर NH-24 पूरी तरह बंद- दिल्ली ट्रैफिक पुलिस

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राजधानी के गाजीपुर इलाके को यूपी के गाजियाबाद से जोड़ने वाला NH-24/NH-9 किसानों के प्रदर्शन के चलते पूरी तरह से बंद हैं। दिल्ली आने जाने के लिए लोग DND, विकास मार्ग, सिग्नेचर ब्रिज, वजीराबाद रोड का प्रयोग कर सकते हैं। यूपी की तरफ जाने वाला NH-24/NH-9 का ट्रैफिक रोड नंबर 56 के जरिए महाराजपुर बॉर्ड, अप्सरा बॉर्डर और भोपुरा बॉर्डर की तरफ डायवर्ट किया गया है।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है- राहुल गांधी

    किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है
    लेकिन शोषण-कार सरकार को ये नहीं पसंद है
    इसलिए #आज_भारत_बंद_है 
    #IStandWithFarmers
    -राहुल गांधी का ट्वीट

  • 9:36 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान

    अमृतसर: देवीदासपुर में अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शनकारी कृषि क़ानूनों के विरोध में धरना दे रहे हैं। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, "यहां हम भारत बंद के चलते धरना दे रहे हैं। यहां हम आज पूरे दिन धरना देंगे।"

  • 9:35 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कृषि क़ानून के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा 'भारत बंद' के ऐलान के चलते सभी ज़िला कप्तानों, DIG, IG, ADG को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों को फील्ड में रहने के निर्देश दिए हैं। तमाम बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है: प्रशांत कुमार ADG (कानून व्यवस्था) उ.प्र.

  • 9:31 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    केरल में भी भारत बंद का असर

    केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के कई इलाकों में भी भारत बंद का असर दिखाई दे रहा है। यहां कई जगहों पर सड़कें वीरान दिखाई दे रही हैं। दुकानें बंद हैं। LDF और UDF से जुड़ी ट्रेड यूनियनों ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज 'भारत बंद' के आह्वान का समर्थन किया है।

     

  • 9:08 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कर्नाटक- कलबुर्गी सेंट्रल बस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन

    कर्नाटक: कलबुर्गी सेंट्रल बस स्टेशन के बाहर विभिन्न संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एक प्रदर्शनकारी के नीला ने कहा कि कई संगठन किसानों का समर्थन कर रहे हैं और देशव्यापी बंद के आह्वान में भाग ले रहे हैं।

  • 9:00 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हैदराबाद में दुकानें बंद

    संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 'भारत बंद' के चलते हैदराबाद में दुकानें बंद दिखीं।

  • 8:58 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमृतसर में प्रदर्शन स्थलों पर फोर्स तैनात

    पंजाब के अमृतसर में उन जगहों पर फोर्स को तैना किया गया है, जहां पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि उन सभी जगहों पर सुबह 5 बजे से ही फोर्स को तैनात कर दिया गया है, जहां पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण है, इसलिए सुरक्षाबलों से कहा गया है कि उनके साथ अभद्र व्यवहार न करें और कुछ होने पर संज्ञान में लाएं।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरी RJD

    संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए भारत बंद के समर्थन में RJD के कार्यकर्ता बिहार में सड़क पर उतर आए हैं। बिहार के हाजीपुर में राजद नेता मुकेश रोशन सहित पार्टी के कई कार्यकर्ता हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रोड पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिस वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सिंघु बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन

  • 8:36 AM (IST) Posted by Khushbu

    रोहतक में स्टेट हाइवे बंद

    हरियाणा: रोहतक में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 'भारत बंद' के चलते प्रदर्शनकारियों ने स्टेट हाइवे बंद किया।

  • 8:26 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पंडित श्रीराम शर्मा मेट्रो स्टेशन बंद

    डीएमआरसी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पंडित श्रीराम शर्मा मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राकेश टिकैत ने कहा- एंबुलेंस, डॉक्टरों के आने जाने पर कोई रोक नहीं

    किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत बंद के दौरान एंबुलेंस, डॉक्टर्स या फिर आपातकालीन कारणों से जा रहे लोग आवागमन कर सकेंगे। हमने कुछ भी बंद नहीं किया है। हम सिर्फ अपना मैसेज देना चाहते हैं। हम दुकानदारों से अपील करते हैं कि अभी वो अपनी दुकान बंद कर दें और शाम चार बजे के बाद खोलें। बाहर से यहां पर कोई किसान नहीं आ रहा है।

  • 7:39 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    शाहबाद में दिल्ली-अमृतसर NH बंद

    कुरुक्षेत्र: शाहबाद में दिल्ली-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग को कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बंद किया है।

  • 7:29 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों ने ब्लॉक किया शंभु बॉर्डर

    प्रदर्शनकारी किसानों ने पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाले शंभु बॉर्डर को ब्लॉक कर दिया है। एक किसान ने बताया कि 'भारत बंद' के तहत हमने शाम चार बजे तक रास्ता ब्लॉक कर दिया है।

  • 6:58 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गाजियाबाद से गाजीपुर की तरफ जाने वाला ट्रैफिक रोका गया, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी

  • 6:56 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली पुलिस ने गश्त बढ़ायी, अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती की

    दिल्ली पुलिस ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान यूनियन द्वारा आहूत 'भारत बंद' से पहले राष्ट्रीय राजधानी के सीमावर्ती इलाकों में गश्त बढा दी है और अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रदर्शनकारी को अनुमति नहीं दी जाएगी और दिल्ली के टिकरी बार्डर पर किसानों के धरने के बाद से जिले में पहले से ही अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा, "हालांकि सीमावर्ती इलाकों के गांवों से दिल्ली को जोड़ने वाली सभी सड़कों की कड़ी जांच की जाएगी। सभी वाहनों की पिकेट पर पूरी तरह से जांच की जाएगी।"

  • 6:54 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हरियाणा पुलिस ने परामर्श जारी किया

    हरियाणा पुलिस ने एक परामर्श में कहा कि सोमवार को 'बंद' के कारण लोगों को राज्य की विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर यातायात में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है। हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार हरियाणा में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘रिपोर्टों के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि आंदोलनकारी समूह विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर 'धरने' पर बैठ सकते हैं और उन्हें कुछ समय के लिए अवरुद्ध कर सकते हैं। राज्य में राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर कई घंटों तक यातायात बाधित हो सकता है।’’ 

  • 6:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तर प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा  बुलाए गए 'भारत बंद' को समर्थन देने का ऐलान किया है।

Click Mania
bigg boss 15