Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत में भी कोरोनावायरस का खौफ, चीन से बिहार के छपरा पहुंची छात्रा को ऑब्जर्वेशन में रखा गया

चीन में इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। इसे देखते हुए भारत की एजेंसियां भी सतर्कता बरत रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 27, 2020 9:48 IST
Corona VIrus- India TV Hindi
Corona VIrus

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने अमेरिका से लेकर नेपाल तक दुनिया के करीब 12 देशों को अपने कब्जे में ले लिया है। चीन में इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। इसे देखते हुए भारत की एजेंसियां भी सतर्कता बरत रही हैं। चीन के तेनजिंग प्रांत से शिक्षा ग्रहण कर बिहार के छपरा वापस लौटी एक छात्रा एकता कुमारी को स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। इससे पहले रविवार को जयपुर में कोराना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया था। उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार चीन के तेनजिंग प्रांत से शिक्षा ग्रहण कर बिहार के छपरा वापस लौटी एक छात्रा एकता कुमारी को स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि शांति नगर की रहने वाली एकता कुमारी तेनजिंग प्रांत में रिसर्च की पढ़ाई कर रही है और हाल ही में वहां करोना वायरस के संक्रमण की खबरों के बीच छात्रा एकता कुमारी वापस इंडिया लौटी । कोलकाता में  विमान से उतरने के बाद एकता छपरा पहुंची जहां उसे हल्का बुखार महसूस हुआ जिसके बाद चिकित्सकों की जानकारी में यह बात आई और उसे छपरा सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। ​सिविल सर्जन माधवेश्वर झा ने बताया कि छात्रा को अभी ऑब्जर्वेशन में रखा गया था और अब उसे पटना के पीएमसीएच भेजा जा रहा है जहां उसकी विस्तृत जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है कि जयपुर में भी चीन से लौटे एक शख्स को भी अस्पताल में भर्ती किया गया है। कोरोना वायरस से पीड़ित लड़का चीन में पढ़ रहा है। इस बीमारी का लक्षण मिलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डीएस मीणा ने पुष्टि की है कि एक मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उन्होंने बताया कि उसका सैम्पल टेस्ट के लिए भेजा जाएगा।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement