Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार में मुसलमान शख्स ने 2 बेटों संग हिंदू धर्म अपनाया

अनवर ने बताया कि वह हिंदू धर्म से प्यार करते हैं। जब भी इलाके में कोई मंदिर बनता है तो उसके लिए चंदा भी देते हैं साथ ही अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं। इसके अलावा मेरे बच्चे मदरसे में नहीं बल्कि अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते हैं।

IANS IANS
Published on: July 05, 2017 13:05 IST
Muslim man- India TV Hindi
Muslim man

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले के पोखरिया क्षेत्र के रहने वाले एक मुस्लिम परिवार ने पूरे रीति-रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हिंदू धर्म अपना लिया है। बेगूसराय के पोखरिया के 39 वार्ड के निवासी मोहम्मद अनवर ने अपने दो बेटों के साथ स्वेच्छा से मंगलवार को हिंदू धर्म अपनाया। पेशे से वकील अनवर ने अपने दोनों बेटों मोहम्मद अमीर सुबहानी और मोहम्मद साबिर सुबहानी के साथ स्वामी सहजानंद नगर (सवरेदय नगर) के शिवमंदिर में धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की और सनातन धर्म अपनाया। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

अनवर ने बताया कि वह हिंदू धर्म से प्यार करते हैं। जब भी इलाके में कोई मंदिर बनता है तो उसके लिए चंदा भी देते हैं साथ ही अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं। इसके अलावा मेरे बच्चे मदरसे में नहीं बल्कि अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते हैं। इस बात को लेकर कुछ कट्टरपंथी मुस्लिम संप्रदाय के लोग उन्हें प्रताड़ित करने लगे। जब उन्होंने विरोध किया तो वह लोग परेशान करने लगे और बच्चों के साथ भी मारपीट की।

अनवर ने कहा, "उन लोगों ने चेतावनी दी कि अगर तुम बच्चों को मदरसे में नहीं पढ़ाओगे तो तुम्हे मुसलमान कहलाने का कोई हक नहीं है। इसलिए हमारे पास सनातन धर्म अपनाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा।"

Muslim man

Muslim man

अनवर अपनी शिकायत लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के पास गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सनातन धर्म के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म अपनाने का निर्णय किया। अनवर ने बताया कि उनके साथ दो बेटों ने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है।

अनवर ने बेगूसराय व्यवहार न्यायालय में एफिडेविट दाखिल कर स्वेच्छा से बिना किसी प्रलोभन और दबाव के सनातन धर्म कबूलने की बात कही। इसके बाद देर शाम शिवमंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सनातन धर्म अपनाया।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम

अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement