1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. BJP नेता राजीव प्रताप रूडी भी उड़ा चुके हैं राफेल विमान, देखें तस्वीरें

BJP नेता राजीव प्रताप रूडी भी उड़ा चुके हैं राफेल विमान, देखें तस्वीरें

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी भी फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल उड़ा चुके हैं। बता दें कि बेंगलुरु में आयोजित हुए 'एयरो इंडिया-2017' शो में रूडी ने फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल में उड़ान भरी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2020 10:57 IST
BJP leader Rajiv Pratap Rudy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BJP leader Rajiv Pratap Rudy

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी भी फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल उड़ा चुके हैं। बता दें कि बेंगलुरु में आयोजित हुए 'एयरो इंडिया-2017' शो में रूडी ने फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल में उड़ान भरी थी। 35 मिनट तक उड़ान भरने वाले रूडी ने कहा था कि इसकी ताकत जादुई है और इससे भारतीय वायु सेना को मज़बूती मिलेगी।

आज रूडी ने राफेल उड़ाने वाली अपनी तस्वीरें ट्वीट कर लिखा है, ''भारतीय वायुसेना में अगली पंक्ति में शामिल होने 29 जुलाई को पहुंच रहा है नई पीढ़ी का अत्याधुनिक मारक क्षमता युक्त लड़ाकू विमान राफेल। मुझे भी बैंगलोर अंतरराष्ट्रीय एयरो शो के दौरान ताकतवर लड़ाकू विमान राफेल उड़ाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।''

बता दें कि राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप के रूप में सोमवार को फ्रांस से रवाना हुए विमान आबूधाबी के Al Dhafra एयरबेस पहुंच गए हैं। इन विमानों के बुधवार को अंबाला वायुसेना स्टेशन पहुंचने की उम्मीद है। भारत ने वायुसेना के लिए 36 राफेल विमान खरीदने के लिये चार साल पहले फ्रांस के साथ 59 हजार करोड़ रुपये का करार किया था।

फ्रांस के बंदरगाह शहर बोर्डेऑस्क में वायुसेना अड्डे से रवाना हुए ये विमान लगभग सात हजार किलोमीटर का सफर तय करके बुधवार को अंबाला वासुसेना अड्डे पर पहुंचेंगे। वायुसेना के बेड़े में राफेल के शामिल होने से उसकी युद्ध क्षमता में महत्वपूर्ण वृद्धि होने की उम्मीद है। भारत को यह लड़ाकू विमान ऐसे समय में मिल रहे हैं, जब उसका पूर्वी लद्दाख में सीमा के मुद्दे पर चीन के साथ गतिरोध चल रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X