Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अयोध्या में रामलीला का मंचन करेंगे BJP सांसद और फिल्मी सितारे, दिल्ली में तय हो रहा खाका

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के बाद अब फिल्मी सितारों के साथ रामलीला का मंचन की तैयारी है। अभिनेता से नेता बने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और रविकिशन भी मंचन में भाग लेंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 21, 2020 8:26 IST
अयोध्या में रामलीला...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE अयोध्या में रामलीला का मंचन करेंगे बीजेपी सांसद और फिल्मी सितारे, दिल्ली में तय हो रहा खाका

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के बाद अब फिल्मी सितारों के साथ रामलीला का मंचन की तैयारी है। अभिनेता से नेता बने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और रविकिशन भी मंचन में भाग लेंगे। अयोध्या से रामलीला मंचन स्थल का निरीक्षण कर लौटे सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि आयोजन स्थानीय प्रशासन के दिशा-निदेशों के अनुरूप ही होगा। आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेने की तैयारी चल रही है। प्रशासन से बातचीत के बाद जल्द ही अनुमति मिल जाएगी। इस पूरे आयोजन की रूपरेखा दिल्ली में आयोजन से जुड़ी टीम बना रही है।

आयोजन समिति के प्रमुख सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अंगद, गोरखपुर के बीजेपी सांसद रवि किशन भरत का रोल निभाएंगे। फिल्म अभिनेता शहबाज खान रावण का रोल निभाएंगे। अभिनेता रजा मुराद अहिरावण और बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका में होंगे। 17 से 25 अक्टूबर के बीच होने वाले इस आयोजन को अयोध्या में सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला में करने की तैयारी है।

कोरोना की चुनौती के कारण रामलीला का मंचन वर्चुअल तरीके से होगा। दर्शकों को नहीं बुलाया जाएगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और सेटेलाइट चैनल पर प्रसारण की व्यवस्था होगी। जिससे लोग घर बैठे रामलीला का मंचन देख सकेंगे। सुभाष मलिक बॉबी के पास फिल्मी सितारों के साथ काम करने का करीब 18 साल का अनुभव है। वह इससे पूर्व भी दिल्ली के मॉडल टाउन में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन के साथ रामलीला मंचन का आयोजन कर चुके हैं।

सुभाष मलिक बॉबी ने कहा, "आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस और अयोध्या जिला प्रशासन की अनुमति के बाद होगा। मैने रामलीला मंचन स्थल का निरीक्षण कर लिया है। सभी कलाकारों से बातचीत हो चुकी है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन भी मंचन में भूमिका निभाएंगे। हमारा मकसद रामलीला मंचन के जरिए भगवान राम के आदशरें को घर-घर पहुंचाने का है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement