Monday, April 29, 2024
Advertisement

भाजपा कर रही है पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां, जुटेंगे 30 हजार लोग

अमेरिका की 7 दिवसीय यात्रा के बाद वतन वापसी पर भारतीय जनता पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत करेगी। पीएम नरेंद्र मोदी 20 सितंबर को अमेरिका की यात्रा पर गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 26, 2019 15:44 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। अमेरिका की 7 दिवसीय यात्रा के बाद वतन वापसी पर भारतीय जनता पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत करेगी। पीएम नरेंद्र मोदी 20 सितंबर को अमेरिका की यात्रा पर गए थे, जहां उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ HowdyModi कार्यक्रम सहित कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत की।

भाजपा की योजना के अनुसार राजधानी नई दिल्ली पहुंचने पर करीब 30 हजार लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए जुटेंगे। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट से लेकर पीएम आवास तक लोग कतार में खड़े होकर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। ये कतार करीब 3 किलोमीटर लंबी होगी। पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के दौरान जुटने वाले लोग परंपरागत परिधान में खड़े दिखाई देंगे।

पीएम मोदी का निवेशकों को निमंत्रण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को एक बेहतर और आकर्षक निवेश स्थल के रूप में पेश करते हुये विदेशी निवेशकों को निवेश के लिये आमंत्रित किया और कहा कि इस समय भारत में एक ऐसी सरकार है जो कि उद्यमियों और पूंजी सृजित करने वालों का सम्मान करती है।

उन्होंने कहा कि भारत में कारपोरेट कर में जो कटौती की गई है वह सुधारों की लंबी पारी की शुरुआत भर है। उन्होंने विदेशी उद्यमियों को विश्वास दिलाया की जो भी कमियां होंगी उन्हें दूर करने के लिये वह खुद एक पुल के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कहा , " भारत की वृद्धि के चार अहम कारक है , जो एक साथ दुनिया में मिलने मुश्किल हैं। ये हैं - लोकतंत्र, जनसांख्यिकी (युवा आबादी), मांग और निर्णय लेने की क्षमता।

उन्होंने कहा कि जब लोकतंत्र के साथ राजनीतिक स्थिरता हो, बेहतर नीति हो, स्वतंत्र न्यायपालिका हो तो निवेश की सुरक्षा और वृद्धि की गारंटी आपको मिलती है।  पीएम मोदी ने यहां ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले सप्ताह कॉरपोरेट कर में कटौती का फैसला निवेश बढ़ाने की दिशा में "एक क्रांतिकारी कदम" है और कारोबारियों ने इसे ऐतिहासिक बताते हुए स्वागत किया है।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने इस महीने की शुरुआत में कॉरपोरेट कर की प्रभावी दर को करीब 35 प्रतिशत से घटाकर 25.17 प्रतिशत पर ला दिया। इससे कराधान के मोर्चे पर भारत प्रमुख वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं की बराबरी पर आ गया है। मोदी ने कहा , "यदि आप दुनिया के बड़े बाजारों में निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइये, यदि आप स्टार्टअप में निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइये, यदि आप दुनिया के सबसे बड़े बुनियादी ढांचा तंत्रों में से एक में निवेश करना चाहते हैं तो भारत का रुख कीजिये।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement