1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. धमाकों की साजिश के 4 आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस हिरासत, दो की दोपहर में होगी पेशी

धमाकों की साजिश के 4 आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस हिरासत, दो की दोपहर में होगी पेशी

इन आरोपियों की गिरफ्तारी का खुलासा कल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया था। स्पेशल सेल ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और पाकिस्तान में आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2021 8:38 IST
धमाकों की साजिश के 4 आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस हिरासत, दो आरोपियों की दोपहर बाद पेशी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धमाकों की साजिश के 4 आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस हिरासत, दो आरोपियों की दोपहर बाद पेशी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा दिल्ली और यूपी से गिरफ्तार 6 में से चार आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। दो आरोपियों को आज दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। इन आरोपियों की गिरप्तारी का खुलासा कल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया था। जान मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद अबु बकर को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।   

कल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और पाकिस्तान में आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया । पुलिस ने बताया कि ये आतंकवादी देश में आगामी त्योहारों के दौरान कई विस्फोट करने की योजना बना रहे थे।

पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान स्थित अनीस इब्राहिम, जो दाऊद इब्राहिम का भाई है, आतंकी योजना को अंजाम देने के लिए अंडरवर्ल्ड के गुर्गों से जुड़ा था। उन्होंने कहा कि पूछताछ से पता चला है कि पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल को दो घटकों अंडरवर्ल्ड और पाक-आईएसआई प्रशिक्षित आतंकी मॉड्यूल के माध्यम से संचालित किया जा रहा था। 

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान जान मोहम्मद शेख (47) उर्फ ‘समीर’, ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मोहम्मद अबु बकर (23) और मोहम्मद आमिर जावेद (31) के तौर पर हुई है जिन्हें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में ओसामा और कमर पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकवादी हैं जो इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के निर्देश पर काम करते थे। उन्हें आईईडी लगाने के लिए दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में उपयुक्त स्थानों की तलाश करने का काम दिया गया था। (इनपुट-भाषा)

पढ़ें: देश को फिर धमाकों से दहलाना चाहता था दाऊद? दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

Click Mania