Friday, April 19, 2024
Advertisement

राजनाथ सिंह ने इजराइल के रक्षा मंत्री से की बात, चीन के साथ सीमा विवाद पर भी हुई चर्चा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज शुक्रवार (24 जुलाई) को इजराइल के अपने समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बेंजामिन गेंट्ज के साथ टेलीफोन पर बात की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 24, 2020 17:21 IST
Defence Minister Rajnath Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Defence Minister Rajnath Singh

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज शुक्रवार (24 जुलाई) को इजराइल के अपने समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बेंजामिन गेंट्ज के साथ टेलीफोन पर बात की। इस दौरान, पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ भारत के सीमा विवाद के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। सरकारी सूत्रों ने इस बारे में बताया कि बातचीत का मुख्य जोर मौजूदा रक्षा खरीद कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाने के साथ ही दोनों देशों के बीच रक्षा और सुरक्षा के संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर था। 

सूत्रों ने बताया कि सिंह ने गेंट्ज को रक्षा निर्माण क्षेत्र में भारत द्वारा शुरू किए गए बड़े सुधारों के बारे में अवगत कराया और हथियारों तथा सैन्य उपकरणों के विकास में भारत की कंपनियों के साथ मिलकर व्यापक भागीदारी का भी आह्वान किया। विस्तार से जानकारी दिए बिना उन्होंने कहा कि बातचीत में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद का भी मुद्दा उठा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement