Thursday, March 28, 2024
Advertisement

संसद के दोनों सदन 2 मार्च तक के लिए स्थगित, बजट सत्र का पहला चरण पूरा

संसद के 31 जनवरी से शुरू हुए बजट सत्र का पहला चरण मंगलवार को पूरा हो गया और दोनों सदनों की बैठक दो मार्च के लिए स्थगित कर दी गई। बजट सत्र की शुरूआत 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण से हुई थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: February 11, 2020 17:45 IST
Parliament- India TV Hindi
Parliament

नई दिल्ली: संसद के 31 जनवरी से शुरू हुए बजट सत्र का पहला चरण मंगलवार को पूरा हो गया और दोनों सदनों की बैठक दो मार्च के लिए स्थगित कर दी गई। बजट सत्र की शुरूआत 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण से हुई थी। इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को पहले लोकसभा में और उसके बाद राज्यसभा में आम बजट पेश किया था। दोनों सदनों में इसके बाद राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बाद उसे पारित किया गया।

इसके बाद दोनों सदनों में आम बजट पर चर्चा हुई और मंगलवार को वित्त मंत्री ने पहले लोकसभा में और राज्यसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब दिया। बजट सत्र के दौरान दूसरे चरण की बैठक दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगी और इस दौरान आम बजट को पारित करने की शेष प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा।

लोकसभा में वित्त मंत्री के जवाब के बाद अध्यक्ष ओम बिरला ने तथा राज्यसभा में निर्मला सीतारमण के जवाब के बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने बैठक दो मार्च के लिए स्थगित करने की घोषणा की।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement