1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2021 10:17 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

पढ़ें- जानिए Chamoli Rescue Operation की लेटेस्ट अपडेट

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

पढ़ें- 'अल्लाह को खुश' करने के लिए मां ने ली 6 साल के बच्चे की जान, फिर किया ये काम

आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : 8 February Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 5:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सोमेन मित्रा ने कोलकाता पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला

    कोलकाता पुलिस आयुक्त का पदभार संभालने के बाद सोमवार को सोमेन मित्रा ने कोलकाता पुलिस को देश के सर्वश्रेष्ठ बलों में से एक करार दिया और कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनके ‘‘पेशेवर नेतृत्व’’ में विधानसभा चुनाव सुचारू रूप से आयोजित होगा। वर्ष 1988 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी मित्रा ने कहा कि वह शहर को सुरक्षित रखने और नागरिकों द्वारा अपने मताधिकार का सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाएंगे। लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय में उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हर मतदान चुनौतीपूर्ण होता है। कोलकाता पुलिस के पेशेवर तरीके के साथ हम चुनाव का आयोजन सुचारू रूप से सुनिश्चित करने में सफल रहेंगे।’’ मित्रा इससे पहले भी कोलकाता पुलिस आयुक्त का पदभार संभाल चुके हैं। वर्ष 2016 में चुनाव आयोग ने राजीव कुमार के स्थान पर मित्रा को इस पद पर नियुक्त किया था। हालांकि, बाद में विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मित्रा को हटाकर दोबारा कुमार को आयुक्त नियुक्त किया था।

  • 5:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस ने 5 लाख ‘सोशल मीडिया वॉरियर’ तैयार करने के लिए आरंभ किया अभियान

    कांग्रेस ने देश भर में पांच लाख ‘सोशल मीडिया वॉरियर’ तैयार करने के मकसद से सोमवार को एक अभियान शुरुआत की। पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल, प्रवक्ता पवन खेड़ा और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने इस अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर बंसल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य है कि पांच लाख सोशल मीडिया वॉरियर बने। इनके माध्यम से देश के सामने खड़े मुद्दों को उठाया जाएगा। इसके साथ ही इन वरियर के माध्यम से विचारों और सिद्धांतों की बात होगी।’’ 

  • 5:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हैदराबाद: राज्य के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने कोरोना वैक्सीन की डोज ली। उन्होंने बताया, "आज मेरे साथ प्रदेश के पुलिस अधिकारी कोरोना वैक्सीन ले रहे हैं। हम सभी पुलिस अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि आप ज़रूर करोना वैक्सीन की डोज ले। यह आपकी सुरक्षा के लिए ज़रूरी है।"

  • 5:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक 10 फरवरी को दोपहर 2:15 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

  • 2:49 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सबसे बड़ी चुनौती सुरंग में फंसे करीब 34 लोगों को बचाना हैं- केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह

    इस वक्त हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती सुरंग में फंसे करीब 34 लोगों को बचाना हैं। अभी हम सुरंग के अंदर 70 मीटर तक गए हैं और  करीब 180 मीटर तक और जाना है। किस तरह से हम सुरंग से मलवा निकाले इसके लिए पदाधिकारियों के साथ बातचीत की गई है: केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह, उत्तराखंड त्रासदी पर

  • 1:21 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में नए साल में बिजली की मांग बढ़ी

     पिछले साल कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप झेलने के बाद दिल्ली में नए साल में बिजली की मांग में 50 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीएसईएस के एक प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में बिजली की मांग एक दिसंबर 2020 को 3,504 मेगावाट थी और तब से इसमें 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

  • 9:13 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सरकार ने ट्विटर को किसानों के विरोध प्रदर्शन के बारे में गलत और भड़काऊ सूचना फैलाने वाले 1178 पाकिस्तानी-खालिस्तानी अकाउंट हटाने के लिए कहा है: सूत्र

  • 9:13 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई

  • 7:55 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लापता लोगों की खोज के लिए ली जा रही है कैनाइन दस्ते की मदद

    चमोली में तपोवन बांध के पास तलाशी अभियान चलाने के लिए कैनाइन दस्ते को भी तैनात किया गया।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    एसटीएफ ने बरामद किए 1,300 कछुए

    उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसटीएफ) ने रविवार को कानपुर में दो लोगों को गिरफ्तार कर पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे 1,300 कछुए बरामद किए। एसटीएफ के उपाधीक्षक टीबी सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर एक ट्रक कंटेनर को रोककर उसकी तलाशी ली गई तो उसमें कई बोरों में 1,300 से ज्यादा कछुए बरामद हुए। इन्हें पश्चिम बंगाल के वनगांव ले जाया जा रहा था। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हिमालय के2: पर्वतारोहियों का पता नहीं चलने के बाद बचाव अभियान निलंबित

    विश्व की दूसरी सबसे ऊंची पर्वत चोटी हिमालय पर्वत श्रृंखला के2 पर चढ़ाई के दौरान दो दिन पहले लापता हुए पाकिस्तान के विख्यात पर्वतारोही मोहम्मद अली सदपारा समेत दो अन्य पर्वतारोहियों का पता लगाने में विफल रहने के बाद पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टरों ने तलाश व बचाव अभियान निलंबित कर दिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment