Saturday, April 20, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2021 7:37 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News 30 March 2021

Auto Refresh
Refresh
  • 2:34 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भाजपा शासित राज्यों की पुलिस नंदीग्राम के मतदाताओं को भयभीत कर रही हैं: ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों के पुलिस बल नंदीग्राम विधानसभा सीट के मतदाताओं को ''भयभीत'' कर रहे हैं। इस सीट पर ममता के खिलाफ उनके पूर्व साथी शुभेंदु अधिकारी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। भंगाबेरा से रोडशो शुरू करने से पहले बनर्जी ने सोनाचुरा में जनसभा में कहा कि गांवों में मतदाताओं को ''भयभीत'' करने और भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिये मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बहरहाल, उन्होंने कहा कि वह नंदीग्राम सीट से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नांदेड़ गुरुद्वारा हिंसा: पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 14 गिरफ्तार

    कोविड-19 महामारी के कारण जुलूस निकालने की अनुमति न मिलने पर तलवार लिए सिखों की एक भीड़ द्वारा नांदेड़ में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले के संबंध में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को श्री हुजूर साहेब गुरुद्वारे में हुई घटना के संबंध में महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में वजीराबाद पुलिस ने 64 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नंदीग्राम में अमित शाह का रोड शो

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह इस वक्त बंगाल के नंदीग्राम में रोड शो कर रहे हैं।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक ली

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने मंगलवार को दिल्ली के ‘हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट’ में कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक ली। भारत में वरिष्ठ नागरिकों और पहले से किसी रोग से पीड़ित 45 से 59 साल से अधिक उम्र के लोगों के एक मार्च से कोविड-19 रोधी टीकाकरण की शुरुआत की गई थी। वर्धन की पत्नी नूतन गोयल ने पहले टीका लगवाया। उन्हें कोवैक्सीन टीके की दूसरी खुराक दी गई। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने भी टीके की खुराक ली। उन्होंने दो मार्च को टीके की पहली खुराक ली थी। 

  • 12:20 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में अवैध कोयला खनन के कथित सरगना अनूप माझी से पूछताछ की: अधिकारी।

  • 11:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भागलपुर के एक घर में लगी आग, तीन बच्चों की मौत, माता-पिता झुलसे

    भागलपुर जिले के परशुरामपुर गांव में सोमवार रात एक घर में आग लग जाने से तीन बच्चों की मौत हो गई और उन्हें बचाने की कोशिश में उनके माता-पिता बुरी तरह झुलस गए। कहलगांव के अनुमंडल अधिकारी सुजय कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि अधिकारियों को घटनास्थल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों में लालमुनि मंडल का पांच साल का बेटा सूरज कुमार, तीन साल की बेटी प्रीति और एक साल की बेटी नैना कुमारी शामिल हैं। आग की चपेट में आने से झुलसे लालमुनि और उसकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। कहलगांव अनुमंडल पुलिस अधिकारी रेशू कृष्णा ने बताया कि खाना पकाते समय लालमुनि के घर में अचानक आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से उसके तीन बच्चों की मौत हो गई। 

  • 10:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में सुबह की शुरुआत गर्मी के साथ

    दिल्ली में मंगलवार सुबह आसमान साफ रहा और न्यूनतम तापमान मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री अधिक 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सापेक्ष आर्द्रता 48 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग ने दिन में तेज हवा चलने का अनुमान जताया है।

  • 9:21 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारतीय-अमेरिकी दम्पत्ति ने बिहार, झारखंड में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए एक करोड़ रुपए दान किए

    भारतीय-अमेरिकी दम्पत्ति ने बिहार एवं झारखंड में स्वास्थ्यसेवा कार्यों के लिए एक करोड़ रुपए दान किए हैं। ‘बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका’ (बीजेएएनए) ने सोमवार को यह घोषणा की। ‘रमेश और कल्पना भाटिया फैमिली फाउंडेशन’ द्वारा बीजेएएनए को दिए इन 1,50,000 डॉलर का इस्तेमाल प्रान-बीजेएएनए पहल के जरिए दोनों राज्यों के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्यसेवा प्रयासों के लिए किया जाएगा। 

  • 7:18 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मोदी के दौरे के मद्देनजर पुडुचेरी में ड्रोन, यूएवी पर प्रतिबंध

    पुडुचेरी में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर 29-30 मार्च तक यहां ड्रोन और अन्य मानव रहित यान (यूएवी) की उड़ानों पर प्रतिबंधित लगा दिया गया है। जिलाधिकारी पुरवा गर्ग ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ड्रोन और अन्य मानवरहित यान की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के लिए पूरे पुडुचेरी क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। मोदी छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों में राजग उम्मीदवारों के समर्थन में मंगलवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

  • 6:42 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    इमरान खान ने वित्त मंत्री शेख को पद से हटाया, हम्माद अजहर को नया वित्त मंत्री बनाया

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वित्त मंत्री डॉ अब्दुल हफीज शेख को पद से हटा दिया है और उनके स्थान पर उद्योग एवं उत्पादन मंत्री हम्माद अजहर को नया वित्त मंत्री नियुक्त किया है। सूचना मंत्री ने सोमवार को यह जानकारी दी। समा टीवी न्यूज चैनल ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री शिबली फराज के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री खान ने बढ़ती महंगाई के मद्देनजर नई वित्त टीम को लाने का निर्णय लिया है। 

  • 6:41 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गुजरात में महिला ने बेटे की हत्या की, मानसिक रूप से बीमार बहन को कर रहा था तंग

    गुजरात के अमरेली जिले के खेड़ा गांव में एक महिला ने अपने 30 वर्षीय बेटे की कथित रूप से हत्या कर दी जो मानसिक रूप से बीमार बहन को परेशान कर रहा था। यह जानकाीी पुलिस ने सोमवार को दी। पिपावाव थाने के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि सावजी शियाल को उसकी मां दुधीबेन और मुन्ना बरैया नाम के पड़ोसी ने रविवार देर रात डंडे से पीटा जिससे उसकी मौत हो गई

  • 6:40 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली पुलिस ने होली पर यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए तीन हजार से अधिक चालान किये

    दिल्ली पुलिस ने सोमवार को होली पर शहर में यातायात नियमों के उल्लंघन के चलते 3,000 से अधिक चालान काटे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इनमें से 100 चालान शराब पीकर वाहन चलाने के मामले में किए गए। एक अधिकारी ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए कुल 3,282 चालान किए गए, जिनमें से 1,255 चालान बिना हेल्मेट पहने दोपहिया वाहन चलाने के लिए किए गए। इसके अलावा, दोपहिया वाहन पर तीन लोगों की सवारी करने के चलते 170 चालान किए गए जबकि खतरनाक तरीके से वाहन चलाने के लिए 121 लोगों का चालान किये गए।

  • 6:40 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भाजपा दफ्तर में बाबुल सुप्रियो ने व्यक्ति को ‘थप्पड़’ मारा

    पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कोलकाता में पार्टी दफ्तर में एक व्यक्ति को कथित रूप से थप्पड़ मारकर विवाद उत्पन्न कर दिया। सोमवार को वायरल हुए एक वीडियो में गायक एवं भाजपा नेता कथित रूप से उस व्यक्ति को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं जो उनसे बार-बार कह है कि टीवी कैमरों के सामने आने और बाइट्स (साक्षात्कार) देने के बजाय क्षेत्र में गंभीर प्रचार शुरू करें। सुप्रियो ने बाद में दावा किया कि उन्होंने ‘‘उसे थप्पड़ नहीं मारा है बल्कि ऐसे करने का सिर्फ दिखावा किया।’’ 

  • 6:39 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    थुरा में अवैध शराब की बिक्री करने वालों को पकड़ने के प्रयास में पुलिस दल पर हमला

     उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सोमवार को पुलिस के एक दल पर तब हमला किया गया जब उसने जिले में अवैध शराब बिक्री में लिप्त कुछ लोगों को पकड़ने का प्रयास किया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने कहा कि यह घटना नगला साझा गांव में हुई, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement