Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत-पाक बॉर्डर पर BSF की बड़ी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया

राजस्थान के श्रीगंगानगर से सटी हुई भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार BSF ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर 2 पाक घुसपैठियों को मार गिराया।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: September 10, 2020 11:25 IST
भारत-पाक बॉर्डर पर BSP की...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE भारत-पाक बॉर्डर पर BSP की बड़ी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया

श्रीगंगानगर: राजस्थान के श्रीगंगानगर  से सटी हुई भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार BSF ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर 2 पाक घुसपैठियों को मार गिराया। दोनों घुसपैठियों से पिस्टल और हेरोइन भी बरामद की गई है। श्रीगंगानगर एसपी राजन दुष्यंत ने यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक बीती रात बीएसएफ की 91 बटालियन के जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से भारतीय सीमा में घुसे दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि बीएसएफ की सीमा चौकी ख्याली पर पहले जवानों की ओर से घुसपैठियों को चेतावनी दी गई। इसके बाद नहीं मानने पर जवानों ने उन्हें मार गिराया।

संबंधित अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ ने इस घटना के बाद घुसपैठियों के पास से दो पिस्तौल, पाकिस्तानी मुद्रा एवं हेरोइन एवं अन्य चीजें बरामद कीं। उपमहानिरीक्षक (राजस्थान सीमा) मदन सिंह राठौड़ ने बताया कि श्रीगंगानगर सेक्टर में ख्यालीवाला सीमा चौकी के पास दो व्यक्ति बाड़ के समीप आते दिखाई दिये। उन्होंने कहा, ‘‘ गश्त पर तैनात गार्ड ने उन्हें ललकारा और उन्हें लौट जाने को कहा। लेकिन उन्होंने चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया । इस पर गश्ती दल ने उन पर गोली चला दी।’’

उन्होंने बताया कि फायरिंग में दोनों घुसपैठिये मारे गये। बीएसएफ को घुसपैठियों के पास से दो पिस्तौल, कुछ कारतूस और मैगजीन, एक एक किलोग्राम हेरोइन के आठ पैकेट, नाइटविजन उपकरण और 13000 रुपए मूल्य की पाकिस्तानी मुद्रा मिलीं। राठौड़ के अनुसार घुसपैठियों में से एक के पास मिले पहचान पत्र के आधार पर उसकी शिनाख्त शाहबाज अली के रूप में हुई है। दूसरे की पहचान नहीं हुई है। एक महीने से थोड़ा अधिक समय में यह ऐसी दूसरी घटना है। बाड़मेर जिले में बखासर में बीकेडी चौकी पर सात अगस्त को बीएसएफ के हाथों एक पाकिस्तानी नागरिक मारा गया था। वह बाड़ पार करने का प्रयास कर रहा था।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement