Friday, March 29, 2024
Advertisement

LoC पर तनाव के चलते भारत-पाकिस्तान बस सेवा रुकी

भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर जारी तनाव का असर दोनों देशों के बीच आने-जानेवाले यात्रियों पर भी पड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 10, 2017 20:43 IST
Indo-pak bus service- India TV Hindi
Indo-pak bus service

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच गोलीबारी से जारी तनाव के कारण सोमवार को चकन दा बाग और रावलकोट के बीच चलने वाली नियंत्रण रेखा (LoC) बस सेवा पर रोक लगा दी गई। भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच गुलपुर, कलमारा और चकन दा बाग क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी हुई।

पाकिस्तानी सेना द्वारा रविवार को नियंत्रण रेखा के पास रिहायशी क्षेत्रों पर भारी गोलीबारी में एक सैनिक और उसकी पत्नी की मौत हो गई जबकि उनके दो बच्चे घायल हो गए पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को भी जिले में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। चकन दा बाग के व्यापार सुविधा केंद्र के संरक्षक तनवीर अहमद ने बसे सेवा के निलंबन की पुष्टि की। 

उधर, भारतीय सेना ने रविवार को सीमापार गोलीबारी में 4 भारतीय जवानों को मारने के पाकिस्तान की सेना के दावे को सोमवार को खारिज कर दिया। सेना ने कहा कि इस महीने पाकिस्तान के हमले में कोई जवान हताहत नहीं हुआ। भारतीय सेना के प्रवक्ता ने नई दिल्ली में कहा, ‘पाकिस्तान की सेना नियमित संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। उसने नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की घटनाओं में जानबूझकर असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement