Thursday, March 28, 2024
Advertisement

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ा

केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ते में 2 फीसदी बढ़ोत्तरी को मंजूरी मिल गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2018 19:51 IST
money- India TV Hindi
money

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ते में 2 फीसदी बढ़ोत्तरी को मंजूरी मिल गई है। अब केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 5 फीसदी की बजाय 7 फीसदी मिलेगा। जानकारी के मुताबिक बढ़ा हुआ भत्ता 1 जनवरी 2018 से लागू होगा। सरकार के इस फैसले देश में 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशनर्स को लाभ पहुंचेगा।

आपको बता दें कि  देश में लगभग 49 लाख केंद्रीय कर्मचारी और 61 लाख से पेंशनर्स हैं, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का लाभ इन सभी तक पहुंचेगा। केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक सैलरी मिल रही है। आज शाम केंद्रीय कैबिनेट की हुई बैठक में महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement