Friday, April 26, 2024
Advertisement

एसबीआई कंसोर्टियम को 4,736 करोड़ की चपत लगाने वाली कंपनी सीबीआई की गिरफ्त में

सीबीआई ने शनिवार को कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाली बैंकों के कंसोर्टियम से 4,736.57 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाली हैदराबाद की एक कंपनी के खिलाफ उसने केस दर्ज किया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2021 18:36 IST
CBI books Hyderabad-based Coastal Projects Ltd in over Rs 4,736 crore bank fraud- India TV Hindi
Image Source : PTI CBI books Hyderabad-based Coastal Projects Ltd in over Rs 4,736 crore bank fraud

नई दिल्ली।| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाली बैंकों के कंसोर्टियम से 4,736.57 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाली हैदराबाद की एक कंपनी के खिलाफ उसने केस दर्ज किया गया है, जिसमें कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और गारंटर सहित और भी कई डायरेक्टर्स शामिल हैं। इसके साथ ही एजेंसी ने कई जगहों पर छापेमारी भी की है। 

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि उनके द्वारा हैदराबाद के कोस्टल प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर और गारंटर सब्बिनेनी सुरेंद्र, एमडी और गारंटर गरपति हरिहर रॉव, होल-टाइम डायरेक्टर और डायरेक्टर फाइनेंस श्रीधर चंद्रशेखरन निवारथी, गारंटर और मोर्टगैगर ए.के. रामुलु, के. अंजम्मा, रवि कैलास बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर/डायरेक्टर रमेश पासुपुलेटी और गोविंद कुमार इनाणी सहित कुछ अज्ञात लोक सेवकों व अन्यों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने आईडीबीआई बैंक, कैनरा बैंक, बीओबी, बीओएम, पीएनबी, यूबीआई, एक्सिम बैंक की तरफ से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा की गई एक शिकायत पर मामला दर्ज किया है, जिसमें बैंकों ने इन पर कथित तौर पर 4,736.57 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। अधिकारी ने कहा कि बैंक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपी ने अज्ञात लोक सेवकों सहित अन्य लोगों के साथ मिलकर बैंकों के कंसोर्टियम को चूना लगाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement