Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दीवार फांदकर चिदंबरम को अरेस्ट करने वाले CBI अफसर को भी मिला राष्ट्रपति पदक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर की दीवारों को फांदकर उन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारी को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 26, 2020 7:54 IST
CBI Officer Chidambaram Police Medal, CBI Officer, Chidambaram, Police Medal- India TV Hindi
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और सीबीआई के डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी | PTI File

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर की दीवारों को फांदकर उन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारी को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी समेत 28 सीबीआई अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित करने की घोषणा की गई। पार्थसारथी ने पिछले साल आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। दिलचस्प बात यह है कि पार्थसारथी ने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तार किया था। 

शांत स्वभाव, लेकिन सख्त फैसले को लेकर पार्थसारथी अपने सहयोगियों में काफी लोकप्रिय हैं। चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए काफी पापड़ बेलने बड़े थे और अंत में पार्थसारथी ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ दीवार फांदकर पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तार कर लिया था। पार्थसारथी के अलावा सीबीआई के संयुक्त निदेशक धीरेंद्र शंकर शुक्ला को भी विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया है। उन्होंने मुंबई के पत्रकार जे डे की हत्या की सफलतापूर्वक जांच की थी।

शुक्ला ने संयुक्त अरब अमीरात से भारतीय नागरिक रोशन अंसारी को भारत लाने वाली टीम का भी नेतृत्व किया था। उन्होंने गुरमीत राम रहीम के अनुयायियों से जुड़े मामले की भी जांच की थी। विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में बिनय कुमार, मनोज वर्मा, निर्भय कुमार, रवि नारायण त्रिपाठी, मुकेश वर्मा, नितेश कुमार, बरुण कुमार सरकार, नारायण चंद्र साहू, नंद किशोर, नूर अली शेख और रोहिताश कुमार धिनवा शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement