1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत में ‘घुसपैठ’ की कोशिश कर रहा था चीनी नागरिक, BSF ने पकड़ा

BSF ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक चीनी नागरिक को पकड़ा

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक चीनी नागरिक को पकड़ा।

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Published on: June 10, 2021 18:56 IST
Chinese West Bengal, Chinese National Held By BSF, Chinese National BSF- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BSF ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक चीनी नागरिक को पकड़ा।

कोलकाता: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक चीनी नागरिक को पकड़ा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के एक दल ने 35 वर्षीय व्यक्ति को सुबह करीब 7 बजे उस समय पकड़ा, जब वह मालदा जिले में सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में ‘घुसपैठ’ कर रहा था। BSF प्रवक्ता ने बताया कि उसने काले रंग की कमीज, पैंट और जूते पहन रखे थे। उस व्यक्ति के पास से चीनी पासपोर्ट, बांग्लादेशी वीजा, एक लैपटॉप और 3 मोबाइल फोन सिम कार्ड मिले। सुरक्षा अधिकारियों ने उसकी पहचान जुनवेई हान के रूप में की है।

चीनी नागरिक को सीमा सुरक्षा बल की कालियाचक चौकी पर रखा गया है। दिल्ली में बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘संबंधित एजेंसियां उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही हैं।’ सूत्रों ने कहा कि चीनी व्यक्ति संभवत: अंग्रेजी नहीं समझता है। इसलिए चीनी भाषा में बातचीत करने में सक्षम एक सुरक्षा अधिकारी को बीएसएफ, स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा संयुक्त पूछताछ सत्र के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद ही उसके भारत आने का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि चीनी नागरिक घड़ियों का व्यापारी है, और वह अपनी घड़ियों को इस इलाके में बेचने के लिए रेकी कर रहा था। हालांकि BSF को चीनी नागरिक की इस थ्योरी पर विश्वास नहीं है और उससे पूछताछ के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X