Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के बीच ट्रेन सेवाएं पूरी तरह ठप

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभानन चंदा ने कहा कि एनएफआर ने पिछले सप्ताह नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में व्यापक प्रदर्शनों के चलते अपनी सभी ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी थी, लेकिन कुछ सेवाएं फिर शुरू कर दी गई हैं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 16, 2019 19:49 IST
Train- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा पश्चिम बंगाल के उत्तर की ओर जाने वाली अपनी सभी ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिए जाने से राज्य और पूर्वोत्तर के बीच ट्रेन सेवाएं पूरी तरह ठप हो गई हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता निखिल चक्रवर्ती ने बताया कि कोई भी ट्रेन माल्दा से आगे नहीं जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि हावड़ा, सियालदह और कोलकाता से उत्तर बंगाल की ओर जाने वाली ट्रेन सेवाएं यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर अगले नोटिस तक रोक दी गई हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा कि इन तीन स्टेशनों से राज्य के बाहर के गंतव्यों की ओर जाने वाली ट्रेन सामान्य ढंग से चल रही हैं। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभानन चंदा ने कहा कि एनएफआर ने पिछले सप्ताह नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में व्यापक प्रदर्शनों के चलते अपनी सभी ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी थी, लेकिन कुछ सेवाएं फिर शुरू कर दी गई हैं। एनएफआर से पूर्वी रेलवे जोन तक जाने वाली सभी ट्रेन पश्चिम बंगाल की स्थिति के मद्देनजर सोमवार को रद्द कर दी गईं। इनमें लंबी दूरी की 19 ट्रेन शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि महज कुछ ट्रेनों में आग लगा दिए जाने की वजह से केंद्र ने राज्य के अधिकतर हिस्सों में रेल सेवाएं रोक दी हैं। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे और रेलवे स्टेशनों तथा आम रास्तों में आगजनी की घटनाएं हुईं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement