1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नागरिकता कानून: क्या कांग्रेस के दबाव में है शिवसेना? मंत्री एकनाथ शिंदे ने दिया ये जवाब

नागरिकता कानून: क्या कांग्रेस के दबाव में है शिवसेना? मंत्री एकनाथ शिंदे ने दिया ये जवाब

एकनाथ शिंदे ने आगे कहा, “इस विषय को लेकर शिवसेना के ऊपर कोई प्रेशर नहीं है, न ही होगा। उद्धव ठाकरे सक्षम हैं, वो राज्य के हित में फैसला लेंगे।”

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 13, 2019 17:54 IST
Uddhav Shiv Sena- India TV
Image Source : PTI Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray and his wife Rashmi Thackeray.

मुंबई। कांग्रेस पार्टी नागरिकता कानून का विरोध कर रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना की एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार है। लोकसभा में शिवसेना ने CAB का समर्थन किया था, लेकिन राज्यसभा में उसने मतदान से दूरी बनाई, अब जब ये बिल कानून बन चुका है, तो क्या शिवसेना कांग्रेस की राह चलेगी या फिर इसे लागू करने में केंद्र सरकार का समर्थन करेगी, इसको लेकर सियासी बहसबाजी जारी है।

मीडिया ने जब यही सवाल महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के करीबी एकनाथ शिंदे से पूछा तो उन्होंने कहा, “नागरिकता कानून पर सीएम फैसला करेंगे। सभी जातियों, धर्मों और भाषाओं को बोलने वाले इस राज्य में रहत हैं। सभी को ये लगना चाहिए कि ये उनकी सरकार है। हमारी सरकार मुक्त वातावरण बनाए रखेगी और देखेगी की कानून व्यवस्था बनी रहे।” शिंदे ने आगे कहा, “इस विषय को लेकर शिवसेना के ऊपर कोई प्रेशर नहीं है, न ही होगा। उद्धव ठाकरे सक्षम हैं, वो राज्य के हित में फैसला लेंगे।”

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13