Friday, March 29, 2024
Advertisement

अल्मोड़ा और चमोली में बादल फटने से आया सैलाब, भयानक हैं दृश्य, देखिए वीडियो

उत्तराखंड के अल्मोड़ा और चमोली में भारी बारिश के साथ बादल भटने की घटनाएं हुईं, जिसकी वजह से कई जगहों पर सैलाब आ गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2019 12:42 IST
Cloud burst in Almora and chamoli of Uttrakhand- India TV Hindi
Cloud burst in Almora and chamoli of Uttrakhand.

अल्मोड़ा/चमोली: उत्तराखंड के अल्मोड़ा और चमोली में भारी बारिश के साथ बादल भटने की घटनाएं हुईं, जिसकी वजह से कई जगहों पर सैलाब आ गया। चमोली में तो एक शख्स की भी मौत भी हो गई। बादल फटने और भारी बारिश से आई आसमानी बर्बादी से हर तरफ हाहाकार मच गया है। इन मुश्किल हालातों में लोगों को बचाने के लिए SDRF और डिजास्टर मैनेजमैंट की टीम रेस्क्यू के काम में लगीं हैं।

चमोली के गैरसैण पुलिस थाने के थानाध्यक्ष (एसएचओ) रविंद्र सिंह नेगी ने बताया कि बदर सिंह चमोली जिले के लामबगड़ इलाके में जंगल में मवेशी चराने गया था। उसी समय बादल फट गया और वह उसकी चपेट में आ गया। अधिकारी ने बताया कि सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके पशु गायब है। उन्होंने कहा कि उसकी तलाश की जा रही है। 

नेगी ने कहा कि बादल फटने के बाद आई बाढ़ ने चमोली के तीन गांवों और अल्मोड़ा जिले के कुछ गांवों को जलमग्न कर दिया है। वहीं, अल्मोड़ा में आई तबाही के बारे में बताया जा रहा है कि रविवार शाम को यहां के खीड़ा इलाके में अचानक बादल फटा, जिसके बाद लोगों के सामने जानलेवा सैलाब आ गया। सैलाब की उफनती लहरें इतनी तेजी से आगे बढ़ रही थीं कि कुछ ही देर में रामगंगा नदी का लेवल काफी बढ़ गया।

बताया जा रहा है कि अल्मोड़ा में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। अगर आपने अभी तक इस भयावय सैलाब की तस्वीरें नहीं देखीं हैं तो नीचे देख लीजिए। अचानक आए इस सैलाब को जिसने भी देखा वो खौफ में आ गया। कोई समझ नहीं पा रहा था कि अचनाक कहां से ये उफनती लहरें आ गईं, देखिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement