Friday, April 19, 2024
Advertisement

सिंघु बॉर्डर पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पर हुआ हमला, पगड़ी तक खींची गई

कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पर रविवार को सिंघु बॉर्डर पर एक जन संवाद कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर हमला किया गया, उन्हें धक्का दिया गया और उनकी पगड़ी खींची गई।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 24, 2021 22:44 IST
Farmers ongoing agitation against the new farm laws at the Singhu border.- India TV Hindi
Image Source : PTI Farmers ongoing agitation against the new farm laws at the Singhu border.

चंडीगढ़/नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पर रविवार को सिंघु बॉर्डर पर एक जन संवाद कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर हमला किया गया, उन्हें धक्का दिया गया और उनकी पगड़ी खींची गई। उन्होंने इसे कुछ शरारती तत्वों द्वारा किया गया जानलेवा हमला बताया है। लुधियाना से सांसद बिट्टू के वाहन को भी गुरू तेग बहादुर जी स्मारक पर क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जहां वह कांग्रेस के अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला और पार्टी के विधयक कुलबीर सिंह जीरा के साथ कार्यक्रम में शामिल होने गये थे। 

रवनीत सिंह बिट्टू ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘कुछ शरारती तत्वों ने, जिनके इरादे अज्ञात हैं, हम तीनों पर जानलेवा हमला कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।’’ बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं। केंद्र के नये कृषि कानूनों के विरोध में बिट्टू, औजला और जीरा दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। 

बिट्टू ने दावा किया है कि कुछ लोगों ने स्मारक के पास उन्हें धक्का दिया और उनकी पगड़ी खींची। उन्होंने इस घटना को जानलेवा हमला जैसा करार दिया है। बिट्टू को गुस्साये प्रदर्शनकारियों ने भी धक्का दिया और अपमानित किया। 

कांग्रेस विधयक कुलबीर सिंह जीरा ने भी कुछ शरारती तत्वों पर हमले का आरोप लगाते हुए कहा है कि किसान ऐसी गतिविधि में संलिप्त नहीं रहे होंगे। बिट्टू पर हमले का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement