Friday, April 26, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने की ISRO की तारीफ, राहुल गांधी बोले- आपका जुनून और समर्पण हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा

विक्रम लैंडर का संपर्क टूटने पर पूरे देश से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इसरो की टीम को चंद्रयान-2 मून मिशन पर उनके अविश्वसनीय काम के लिए बधाई। 

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Published on: September 07, 2019 3:19 IST
Lander Vikram- India TV Hindi
Image Source : PTI Grab from Live telecast of soft landing of Vikram module of Chandrayaan 2 on lunar surface.

नई दिल्लीचंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का चंद्रमा की सतह पर की लैंडिंग से पहले 2.1 किलोमीटर संपर्क टूट गया। जिसके बारे में इसरो के अध्यक्ष के.सीवन ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लैंडर ‘विक्रम’ को चंद्रमा की सतह पर लाने की प्रक्रिया सामान्य देखी गई, लेकिन बाद में लैंडर का संपर्क जमीनी स्टेशन से टूट गया, डेटा का विश्लेषण किया जा रहा है।

विक्रम लैंडर का संपर्क टूटने पर पूरे देश से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इसरो की टीम को चंद्रयान-2 मून मिशन पर उनके अविश्वसनीय काम के लिए बधाई। आपका जुनून और समर्पण हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा है। आपका काम व्यर्थ नहीं है। इसने कई और पथ तोड़ने और महत्वाकांक्षी भारतीय अंतरिक्ष मिशनों की नींव रखी है।

कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी इसरो वैज्ञानिकों की तारीफ की गई। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि पूरा देश इसरो के साथ खड़ा है। आपकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement