Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Corona पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 72 लाख लोगों को साढ़े 7 किलो फ्री राशन, विधवाओं-बुजुर्गों की पेंशन डबल

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है और कहा है कि अगर आपको बचाने के लिए जरूरत पड़े तो हो सकता है लॉकडाउन करना पड़े परन्तु इसकी जरूरत अभी नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 21, 2020 16:40 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है और कहा है कि अगर आपको बचाने के लिए जरूरत पड़े तो हो सकता है लॉकडाउन करना पड़े परन्तु इसकी जरूरत अभी नहीं है। केजरीवाल ने कहा, ''मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप अपनी सुबह की सैर को कुछ समय के लिए बंद कर दें और घर पर रहें। हम वर्तमान में लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं, लेकिन भविष्य में ऐसा हो सकता है, आपकी बेहतरी और सुरक्षा के लिए आवश्यक हो।'' केजरीवाल ने एक और बड़ा कदम उठाते हुए राहत पैकेज का ऐलान करने के साथ ही दिल्ली में 72 लाख लोगों का राशन कोटा बढ़ाने की घोषणा की है।

दिल्ली के सीएम ने कहा, ''दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 26 केस हुए हैं। इनमें से 4 केस एक आदमी से दूसरे को फैले, बाकी 22 बाहर से आए थे। आज हम 5 से ज्यादा लोगों के एक जगह पर इकट्ठे न होने का आदेश जारी कर रहे हैं।'' जनता कर्फ्यू को लेकर उन्होंने कहा, ''हम दिल्ली की सभी बसें बंद नहीं कर सकते परन्तु हमने 22 मार्च रविवार को 50% बसों को बंद करने का निर्णय लिया है।''

केजरीवाल ने कहा, 72 लाख लोगों को राशन मिलता है। एक व्यक्ति को 4 किलो गेंहू,1 किलो चावल और चीनी अलग से मिलती है। हम इस महीने के लिए इसका 50% बढ़ा रहे हैं। साढ़े 7 किलो राशन एक व्यक्ति को दिया जाएगा और फ्री दिया जाएगा। 30 मार्च से ही हम लोग राशन देना शुरू करेंगे। इसके अलावा विधवाओं, बुजुर्गों, विकलांगों को मिलने वाली पेंशन डबल कर रहे हैं।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement