Sunday, May 12, 2024
Advertisement

चेन्नई में चोरी-छिपे सलून चला रहे एक बार्बर को कोरोना होने की पुष्टि हुई

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई यहां पर चोरी-छिपे सलून चला रहे एक बार्बर को कोरोना होने की पुष्टि हो गई। अब स्वास्थ्य अधिकारी इस बार्बर के यहां बाल कटवाने आए तमाम लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं।

T. Raghavan Reported by: T. Raghavan
Updated on: April 28, 2020 15:53 IST
Coronavirus: Barber who secretly running his saloon shop...- India TV Hindi
Coronavirus: Barber who secretly running his saloon shop infected in Chennai

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से  एक चौंका देने वाली खबर सामने आई यहां पर चोरी-छिपे सलून चला रहे एक बार्बर को कोरोना होने की पुष्टि हो गई। अब स्वास्थ्य अधिकारी इस बार्बर के यहां बाल कटवाने आए तमाम लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। लॉकडाउन की घोषणा के तुरंत बाद जिन चीजों पर पाबंदी लगाई गई थी उसमें सलून भी एक था क्योंकि बाल काटने का काम बिना किसी व्यक्ति को टच किए नहीं हो सकता सलून में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाकर रख पाना बहुत कठिन है इसीलिए सरकार ने सलून के खुलने पर पाबंदी लगाई थी लेकिन बताया जा रहा है कि चेन्नई के वलसरवाक्कम इलाके के कोयमबेडू में एक बार्बर चोरी-छिपे अपनी दुकान के शटर को बाहर से बंद रखकर अंदर लोगों के बाल काटने का काम कर रहा था। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जो जानकारी इंडिया टीवी को मिली है उसके मुताबिक 23 अप्रैल को 35 साल के सलून चलाने वाले इस व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई इसे किलपॉक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा वहां डॉक्टर्स को शक हुआ कि यह व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो सकता है, जब जांच की गई तो 26 अप्रैल को जांच रिपोर्ट में सलून चलाने वाला यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला। 

चेन्नई महानगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी कोयमबेडू पुलिस के साथ अब उन लोगों की तलाश में जुट गए हैं जो इस व्यक्ति के सलून में हेयर कटिंग के लिए आए थे जांच में यह भी पता चला है कि यह व्यक्ति उस इलाके में कई लोगों के घर पर कटिंग और मसाज करने भी गया था इन लोगों की भी पहचान करने में अधिकारियों की टीम जुट गई है, अभी तक ऐसे 32 लोगों की पहचान की गई है जो कोयमबेडू, नेरूकुंड्रम और वलसरवक्कम इलाके में रहते हैं और इस व्यक्ति के संपर्क में आए हैं 

इन सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है, इनके सेम्पल्स भी ले लिए गए हैं। आरंभिक जांच में पता चला है कि यह व्यक्ति सलून चलाने के साथ-साथ रोजाना कम से कम 10 से 15 कस्टमर्स के घर पर जाकर भी हेयर कटिंग का काम करता था अब उन सभी लोगों को तलाश शुरू कर दी गई है, कोयमबेडू इलाके से ट्रक भी गुजरते हैं इसीलिए ऐसी जानकारी मिल रही है कि इसकी दुकान में कुछ ट्रक ड्राइवर्स भी बाल कटवाने आए थे ये लोग कौन थे इनकी पहचान भी की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement