Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus:बिहार में एक और पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या 10 हुई

बिहार में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। RMRI की जांच रिपोर्ट में NMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गई।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: March 28, 2020 18:56 IST
Coronavirus:बिहार में एक और पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या 10 हुई- India TV Hindi
Coronavirus:बिहार में एक और पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या 10 हुई

पटना: बिहार में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। RMRI की जांच रिपोर्ट में NMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गई। इससे पहले 90 लोगों का सैंपल टेस्ट के लिए लिया गया था लेकिन 89 का रिजल्ट निगेटिव आया।

इससे पहले मुंगेर निवासी एक मरीज को मौत हो गयी थी। बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की स्टेट सर्विलांस अफिसर डॉक्टर रागिनी मिश्र ने बताया कि वार्ड ब्वॉय सहित एक निजी अस्पताल के दो कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज के संपर्क में आये थे। इस मरीज को पिछले हफ्ते उक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में पटना एम्स में उपचार के दौरान मरीज की मौत हो गई थी। 

गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज को उपचार के लिए पहले इसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे पटना एम्स में भर्ती कराया गया जहां शनिवार उसकी मौत हो गयी । जिला प्रशासन ने इस निजी अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को पृथक रहने का आदेश दिया था। मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट (आरएमआरआई) में भेजे गये थे। ये रिपोर्ट आने के बाद एक और मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

 

 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement