Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में Coronavirus के 20 नए मामले, मरीजों की संख्या 523 हुई: केजरीवाल

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आने के साथ ही इस वायरस से ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 523 हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में इस वायरस से ग्रस्त एक मरीज की मौत हुई है। यह जानकारी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2020 19:06 IST
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में Coronavirus के 20 नए मामले, मरीजों की संख्या 523 हुई: केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली में पिछले 24 घंटे में Coronavirus के 20 नए मामले, मरीजों की संख्या 523 हुई: केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आने के साथ ही इस वायरस से ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 523 हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में इस वायरस से ग्रस्त एक मरीज की मौत हुई है। यह जानकारी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जो 20 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं उनमें से 10 लोग ऐसे हैं जिन्होंने निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के मरकज में हिस्सा लिया था। उन्होंने बताया कि कुल 523 मामलों में से 330 मामले तबलीगी जमात से जुड़े हैं। 

दिल्ली सरकार कोरोना वायरस की जांच में और तेजी लाएगी : केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने प्रतिदिन कोरोना वायरस संक्रमण के लिए एक हजार लोगों की जांच कराए जाने का निर्णय किया है ताकि संक्रमित लोगों की जल्द से जल्द पहचान की जा सके। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘हमारा लक्ष्य हर दिन कम से कम 1000 लोगों की जांच करने का है।’’ केजरीवाल ने यह भी बताया कि एक अप्रैल से दिल्ली सरकार हर दिन 500 लोगों की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जांच किट हासिल कर रही है और वायरस के लिए जांच की संख्या बढ़ गई है।

25 रोगी आईसीयू में हैं और आठ वेंटिलेटर पर
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक लाख जांच किट के आदेश दे दिए गए हैं जो शुक्रवार तक उपलब्ध हो जाएंगे जिसके बाद प्रतिदिन होने वाली जांचों की संख्या बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के 25 रोगी आईसीयू में हैं और आठ वेंटिलेटर पर हैं जबकि शेष की हालत स्थिर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने दिल्ली के लिए 27 हजार पीपीई किट आवंटित किए हैं और इसके लिए वह केंद्र के आभारी हैं।

 

 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement